Expand

BBMB पर खट्टर की NO

BBMB पर खट्टर की NO

- Advertisement -

शिमला। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड में हिमाचल के अधिकार के बारे में उनको जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि कि उनके दो साल के कार्यकाल में उनके समक्ष कोई ऐसा मामला सामना नहीं आया है। सुप्रीम कोर्ट का जब निर्णय आया था तो उनकी सरकार नहीं थी और यदि उनके सामने मामला आता है, तो उस पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल को उसका अधिकार मिलना चाहिए। मामला 2011 है तो पूर्व की हरियाणा सरकार को इसे निपटाना चाहिए था।

  • cm-khattar-2बोले,  हिमाचल के अधिकार के बारे में नहीं है जानकारी
  • उनके सामने मामला आता है, तो होगा विचार

खट्टर ने शिमला में पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि प्रदेशों को उनके अधिकार मिलने चाहिए। बता दें कि हिमाचल  का भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड के प्रोजेक्ट  में 7.19% का शेयर है, जिसके तहत  4200 करोड़ कि देनदारी बनती है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने वर्ष 2011 में बीबीएमसी प्रोजक्टों से हिमाचल में 7.19 फीसदी हिस्सेदारी देने का निर्णय दिया था। यह हिस्सेदारी 1966 से राज्यों के पुर्नगठन के बाद दी जानी है। इस निर्णय के तहत पंजाब और हरियाणा को यह हिस्सेदारी हिमाचल को देनी है। क्योंकि सतलुज और ब्यास नदी पर बनी बिजली परियोजनाओं का सारा लाभ पंजाब और हरियाणा को मिलता है। हिमाचल सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद से ही कुल 4200 करोड़ की हिस्सेदारी की मांग कर रहा है। वहीं, खट्टर ने चंडीगढ़-बद्दी रेल लाइन के मामले में हिमाचल को पूरा सहयोग देने की बात कही। उन्होंने कहा कि उनके पास हिमाचल से अभी इस बारे कोई मांग नहीं आई है।

cm-khattar-6एसवाईएल के मामले में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद पंजाब, हरियाणा को उसका हक जल्द से जल्द दे। उन्होंने कहा कि हरियाणा ने लंबी लड़ाई लड़ी है, तभी यह हक मिला है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार व अन्य पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनावों के कारण इसे राजनीति रंग दिया जा रहा है। वहीं, पंजाब द्वारा रॉयल्टी की मांग पर भी उन्होंने तल्ख टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति में पंजाब का ऐसा कोई हक नहीं बनता है। नोटबंदी  के निर्णय की भी खट्टर ने सराहना की है और कहा कि पर इस निर्णय से सभी को लाभ मिलेगा। इसके परिणाम अभी दिखाई नहीं देंगे, बल्कि भविष्य में सामने आएंगे।

https://youtu.be/vppoJp5ITBs

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है