×

CM से मिलकर स्थाई Policy की मांग करेंगे Outsources कर्मचारी

CM से मिलकर स्थाई Policy की मांग करेंगे Outsources कर्मचारी

- Advertisement -

कुल्लू। आउटसोर्सिस कर्मचारी सीएम से मुलाकात कर स्थाई पॉलिसी बनाए जाने की मांग करेंगे। यह फैसला यहां हुई आउटसोर्सिस कर्मचारियों की बैठक में लिया गया।  इस बैठक में लगभग 150 आउटसोर्सिस कर्मचारियों ने भाग लिया। इस बैठक की अध्यक्षता उपाध्यक्ष संघ गोविन्द सागर ने की। इस बैठक में मुख्य मांगों को लेकर विस्तार चर्चा की गई। इसमें मुख्य मांगें आउटसोर्सिस कर्मियों को नियमित किया जाए। कुल्लू जिला में कई कर्मचारी 11 से 14 साल तक आउटसोर्सिस कर्मचारी विभिन्न विभागों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिसमें कुल्लू जिला में लगभग दो सौ ऐसे कर्मचारी हैं, जिनके लिए सरकार ने कोई ठोस पॉलिसी नहीं बनाई है।


  • 15 फरवरी को महासम्म्लेन में  सीएम वीरभद्र सिंह को देंगे ज्ञापन

वहीं, आउटसोर्सिस कर्मचारी महासंघ के उपाध्यक्ष संघ गोविंद सागर ने जानकारी देते हुए कहा कि 15 फरवरी को शिमला में होने वाले महासम्मेलन में जिला कुल्लू के सभी आउटसोर्सिस कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सीएम वीरभद्र से मिलेंगे और आउटसोर्सिस कर्मचारी के लिए ठोस पॉलिसी की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि कई कर्मचारियों को  पिछले 14 वर्ष से विभिन्न विभागों में सेवाएं दे रहे, जिन्हें किसी भी प्रकार के अन्य वित्तीय लाभ नहीं मिल रहे है, जिससे उन्हें अपने परिवार का पालन पोषण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

आउटसोर्स कर्मचारियों का भविष्य अंधकार में

ऊना। हिमाचल प्रदेश आउटसोर्स कर्मचारी एसोसिएशन ऊना की अहम बैठक बाल स्कूल ऊना में जिलाध्यक्ष तेजेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विभिन्न विभागों में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों ने भाग लिया। जिलाध्यक्ष तेजेंद्र शर्मा ने कहा कि आउटसोर्स कर्मचारी में विभिन्न विभागों में सात से 14 वर्षो से पूरी ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं। इन सरकारी विभागों में उन्हें निजी कंपनियों एवं ठेकेदारों की ओर से अनुबंध आधार पर रखा गया है। जहां वह अपना कार्य पूर्ण निष्ठा एवं लग्र से बहुत ही कम वेतन लेकर कर रहे हैं।

उन्हें निगम एवं विभागों के कार्यो की प्रर्याप्त जानकारी एवं अनुभव हो चुका है, लेकिन सरकारी विभागों में कार्य करने के बावजूद उनका भविष्य अंधकार में है, क्योंकि इन कंपनियों एवं ठेकेदारों द्वारा हमें कभी भी निकाला जा सकता है। जिलाध्यक्ष तेजेंद्र शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश आउटसोर्स कर्मचारियों की ओर से विवि विद्यालय औडिटोरियम हॉल शिमला में 15 फरवरी को होने जाने वाले सम्मान समारोह में सीएम वीरभद्र शिरकत करेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है