Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

उत्तराखंड के CM ने किया ऐलान: Covid-19 से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को मिलेगी 1 लाख की मदद

उत्तराखंड के CM ने किया ऐलान: Covid-19 से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को मिलेगी 1 लाख की मदद

- Advertisement -

देहरादून। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच सूबे के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बड़ा ऐलान किया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के दौरान उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को 1 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। इसके अलावा सीएम ने कहा कि शनिवार व रविवार 2 दिन राजधानी देहरादून में पूर्ण बंद कर सैनीटाइज़ेशन कराया जाएगा।

कुल मामलों की संख्या 1145 हुई, अब तक जा चुकी है 10 की जान

उत्तराखंड राज्य में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन में आज गुरुवार दोपहर तक कोरोना के 60 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेशभर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1085 से बढ़कर 1145 पहुंच गई हैं। राज्य में वर्तमान में 845 एक्टिव केस हैं। वहीं, 286 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।


यह भी पढ़ें: Corona warriors को दी राहत सामग्री, ढाई लाख के सेनिटाइजर, मास्क व जरूरी सामान सौंपा

वहीं सूबे में कोरोना संक्रमण के कारण हो रही मौतों की संख्या में भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। गुरुवार सुबह ऋषिकेश में एम्‍स में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई। सूबे में कोरोना वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

राजधानी देहरादून में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 35 मामले मिले

सूबे में आज सामने आए मामलों की बात की जाए तो सबसे ज्यादा 35 मरीज देहरादून जिले में मिले हैं। जबकि, टिहरी और नैनीताल जिले में 10-10 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। पौड़ी जिले में चार और उत्तरकाशी जिले में एक मरीज में कोरोना वायरस मिला है। राहत की बात है कि 702 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने आज 571 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। कोरोना वायरस की लड़ाई में विभाग की ओर से अब तक 26 हजार से संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। गौरतलब है कि इस पहाड़ी राज्य में बाहरी राज्यों से हुई प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के बाद से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है