×

Shivratri महोत्सव शुरू, देवी-देवताओं का नजराना 10% बढ़ा

Shivratri महोत्सव शुरू, देवी-देवताओं का नजराना 10% बढ़ा

- Advertisement -

मंडी। सीएम वीरभद्र सिंह ने ऐतिहासिक पड्डल मैदान में मंडी जिला के प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ किया। सीएम ने प्रसिद्ध माधो राय मन्दिर में पूजा-अर्चना करने के उपरान्त अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की पारंपरिक शोभा यात्रा जलेव में भाग लिया। हजारों की संख्या में रंगविरंगी वेशभूषा पहने क्षेत्र के लोग भी लगभग 200 देवी-देवताओं की पालकियों के साथ पड्डल मैदान तक शोभा यात्रा में शामिल हुए।   वीरभद्र सिंह ने इस अवसर पर पड़ल मैदान में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए स्थानीय देवी-देवताओं के नजराने में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की घोषणा की।


  • पहली बार बजंतरियों को भी अलग से नजराना दिया जाएगा
  • 200 देवी-देवताओं ने पारंपरिक शोभा यात्रा में लिया भाग

उन्होंने कहा कि पहली बार बजंतरियों को भी अलग से नजराना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों का जीवन स्थानीय देवी-देवताओं के इर्द-गिर्द घूमता है और स्थानीय देवी-देवता लोगों के जीवन का अभिन्न अंग हैं तथा ये सभी गतिविधियों में शामिल हैं। उन्होंने सभी धार्मिक आयोजनों को पारंपरिक ढंग से निभाने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र का विकास वहां के शिक्षित समुदाय पर निर्भर करता है और प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के युवाओं को उच्च व गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने पर विशेष बल दिया जा रहा है।

उन्होंने इस अवसर पर शिवरात्रि महोत्सव की स्मारिका का भी विमोचन किया। स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह, आबकारी एवं कराधान मंत्री श्री प्रकाश चौधरी, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिल शर्मा, आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह व अन्य गणमान्य भी इस अवसर पर सीएम के साथ थे।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है