Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,745
मरीज ठीक हुए
959
मौत
10,654,656
मामले (भारत)
98,988,019
मामले (दुनिया)

जातिवाद और क्षेत्रवाद पर CM तल्खः बोले, BJP ने फैलाई यह छुआछूत की बीमारी

जातिवाद और क्षेत्रवाद पर CM तल्खः बोले,  BJP ने फैलाई यह छुआछूत की बीमारी

- Advertisement -

गफूर खान/ ज्वाली। चुनाव नजदीक हों तो बीजेपी नेता प्रदेश में जातिवाद और क्षेत्रवाद को और अधिक बढ़ावा देने में लग जाते हैं। जातिवाद और क्षेत्रवाद की बात करना छूत की बीमारी के समान है और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने यह बीमारी फैलाई है। इस बीमारी का इलाज प्रदेश की जनता के हाथ में है और जनता आगामी चुनावों में बीजेपी को टीका लगाकर यह बीमारी दूर करेगी। यह शब्द सीएम वीरभद्र सिंह ने भरमाड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहे। सीएम ने कहा कि जनता के पास वोट के रूप में ऐसा टीका है जो बड़ी-बड़ी बीमारियों को ठीक कर सकता है। इसलिए यह जातिवाद और क्षेत्रवाद की बीमारी भी प्रदेश की जनता अपने वोट से ही दूर करेगी।

  • जनता चुनावों में बीजेपी को टीका लगाकर दूर करेगी
  • वोट बटोरने के लिए बीजेपी करती है जातिवाद क्षेत्रवाद की बात
  • राजनीति सेवा का नाम वोट बटोरने वालों को इसमें कोई जगह नहीं

सीएम ने कहा कि प्रदेश की जनता अब जागरूक है और जाति, धर्म या क्षेत्र के नाम पर वोट डालने की बजाए विकास के नाम पर वोट डालती है। बीजेपी को अभी यह सच्चाई पता नहीं है और तभी बीजेपी नेता जातिवाद और क्षेत्रवाद की बातें कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में एक समान विकास को तरजीह दी है। कभी जाति, धर्म या क्षेत्र को विकास की राह में रोड़ा नहीं बनने दिया और पार्टी इसी ध्येय पर भविष्य में भी विकास कार्य जारी रखेगी। सीएम ने कहा कि राजनीति सेवा करने का नाम है न कि वोट बटोरने का काम। जो लोग जनता को बेबकूफ बनाकर वोट बटोरने की राजनीति करते हैं, उनके लिए राजनीति में कोई जगह नहीं है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश ने काफी तरक्की की है। विकास की कोई सीमा नहीं होती और इसलिए हम यह नहीं कह सकते कि जितना विकास हो गया बस काफी है। हमने जहां से यह सफर शुरू किया था वहां से काफी आगे पहुंच गए हैं। अब हमारा प्रयास है कि हम प्रदेश को और अधिक आगे लेकर जाएं। यह एक निरन्तर क्रम है और इसके लिए जनता के सहयोग और नेता की दृढ इच्छाशक्ति की जरूरत होती है। सीएम ने कहा कि हिमाचल गांवों में बसता है और जब गांव उन्नत होंगे तो प्रदेश की उन्नति अपने आप हो जाएगी। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि उनका यह कांगड़ा जिला का प्रवास हमेशा की तरह काफी सफल रहा है।

उन्होंने लोगों से कहा कि उन्हें इस बात की संतुष्टि है कि पूरे प्रदेश की तरह जिला कांगड़ा के सभी विधानसभा क्षेत्रों में तीव्र गति से विकास हो रहा है। इससे पहले सीपीएस नीरज भारती ने सीएम का ज्वाली विधानसभा में आने के लिए स्वागत किया। भारती ने सीएम के समक्ष विधानसभा क्षेत्र से सम्बंधित कई मांगें रखीं, जिन पर सीएम ने विचार-विमर्श करने के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

नीरज भारती ने बारिश के बावजूद भी जनसभा में भारी भीड़ जुटाकर क्षेत्र में अपनी राजनितिक पकड़ का एहसास करवाया। जब सीएम सभा स्थल पर पहुंचे तो झमाझम बारिश शुरू हो गई, लेकिन बारिश में भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ और पूरा पंडाल भरा होने के बाद भी लोग बारिश में भी खड़े रहे।

CM का कांगड़ा प्रवास खत्म, Shimla रवाना
ज्वाली। ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के दौरे के साथ ही सीएम वीरभद्र सिंह का शीतकालीन प्रवास का दूसरा चरण समाप्त हो गया है। सीएम वीरभद्र सिंह कांगड़ा प्रवास समाप्त होने के बाद शिमला के लिए रवाना हो गए हैं। सीएम रैहन से हेलिकॉप्टर में शिमला के लिए रवाना हुए। सीएम वीरभद्र सिंह ने शीतकालीन प्रवास के पहले चरण में धर्मशाला को दूसरी राजधानी का तोहफा दिया तो प्रवास के दूसरे चरण में कांगड़ा, देहरा, ज्वालामुखी व जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र को कालेज, सब तहसील, सब फायर ऑफिस आदि के तोहफे दिए। बता दें कि सीएम का शीतकालीन प्रवास का दूसरा चरण 2 फरवरी से शुरू हुआ था।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है