Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

CM @ ग्रेडिंग सिस्टम : छात्र हित में नहीं, First Class से हो Exam

CM @ ग्रेडिंग सिस्टम : छात्र हित में नहीं, First Class से हो Exam

- Advertisement -

धर्मपुर। धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम वीरभद्र ने स्कूलों में ग्रेडिंग सिस्टम पर सवाल उठाए। उनका कहना है कि स्कूलों में ग्रेडिंग सिस्टम कारगर साबित नहीं हो रहा है। यह छात्रों के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि पहली कक्षा से ही परीक्षा प्रणाली होनी चाहिए। सीएम ने ग्रामीण आदर्श विद्यालय, बहरी में सुबह की प्रार्थना सभा के दौरान कहा कि सरकार राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष रूप से कई विद्यालय और कॉलेज खोले गए हैं।

ग्रामीण आदर्श स्कूल को मिली सौगात

आज के समय में यहां करीब 125 कॉलेज हैं और 15500 स्कूलों में छात्रों की शैक्षणिक जरूरतों को पूरा किया जा रहा है। सीएम ने ग्रामीण आदर्श स्कूल के बच्चों के लिए दो अतिरिक्त ब्लॉक, स्कूल परिसर के चारों ओर सुरक्षा दीवार का निर्माण और स्कूल बच्चों की सुविधा के लिए दो नई बसें देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा के लिए अंग्रेजी, हिंदी और गणित अनिवार्य कर दिया है। दूरदराज के इलाकों में सरकार द्वारा खोले जाने वाले कॉलेज लड़कियों के लिए वरदान साबित हुए क्योंकि लड़कियों की संख्या कॉलेजों में अधिक है। सरकार राज्य के शैक्षिक रूप से पिछड़े वर्गों में लड़कियों के लिए छात्रावास की सुविधा भी प्रदान करवा रही है।


जोगिंदरनगर को मिला डबल लेन पुल

सीएम वीरभद्र सिंह ने मंडी दौरे के दौरान बहरी-लैंगन-नेरी-जोगिन्दरनगर को आपस में जोड़ने के लिए डबल लेन पुल बनाने की घोषणा की। उन्होंने इस पुल को लाल बहादुर शास्त्री ब्रिज का नाम दिया। पुल का निर्माण ब्यास नदी पर किया जाएगा, जिससे क्षेत्र के लोगों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह पुल बहुत पहले बन जाना चाहिए था, लेकिन कुछ कारणों से नहीं हो पाया।

2.20 करोड़ की लागत से बनी उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास

सीएम वीरभद्र ने धर्मपुर में 2.20 करोड़ की लागत से बनी उठाऊ पेयजल योजना कोट धवाल का भी शिलान्यास किया। इस पेयजल योजना से 8 पंचायतों  में रहने वाली 8,500 आबादी वाले क्षेत्र को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदैव जनता का हित चाहती आई है और सदैव हित करती रहेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है