Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

CM बोले, विक्रमादित्य सिंह Elected Leader Not Nominated

- Advertisement -

कहा, हमें लोकतांत्रिक व्यवस्था में करना चाहिए विश्वास

CM: शिमला। विक्रमादित्य सिंह एक चुने हुए नेता हैं, न की नॉमिनेटिड और हमें इस प्रकार की लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास करना चाहिए। यह बात सीएम वीरभद्र सिंह से सुन्नी में शिमला ग्रामीण क्रिकेट कप के समापन समारोह में कही। उन्होंने इस क्रिकेट कप की सफल मेजबानी के लिए प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह की सराहना की है। इस अवसर पर सीएम की पत्नी व पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह भी मौजद थीं। सीएम वीरभद्र सिंह ने सुन्नी स्थित राजकीय कॉलेज में हिन्दी, अंग्रेजी, वाणिज्य तथा इतिहास विषयों में पीजी कक्षाएं आरम्भ करने की स्वीकृति प्रदान की। साथ ही उन्होंने कालेज में स्नातक स्तर पर भूगोल तथा पत्रकारिता एवं जन संचार विषयों की कक्षाएं आरम्भ करने पर सहमति व्यक्त की।

  • CM:  सुन्नी कॉलेज में शुरू होगीं हिन्दी, अंग्रेजी, वाणिज्य तथा इतिहास  की पीजी कक्षाएं

इस अवसर पर अपने संबोधन में सीएम वीरभद्र सिंह से कहा कि युवाओं के बीच अनुशासन को बढ़ावा देने के लिए खेल जरूरी है। उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों की विविधता हमारे लिए सकारात्मक अवसर देती हैं। खेल में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और यही चुनौतियां प्रतिस्पर्धी समाज में भी जीवित रहना सिखाती हैं। वीरभद्र ने कहा कि मौजूदा सरकार के पिछले साढ़े चार साल के दौरान शिमला ग्रामीण इलाकों में बड़े पैमाने पर विकास हुआ है। करयाली टीम ने एक विकेट से जागृति क्लब को हराकर फाइनल अपने नाम किया।

2834 खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में दिखाए जौहर

इस टूर्नामेंट का उद्घाटन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने 2 अप्रैल को किया था। 29 दिनों तक जारी इस प्रतियोगिता में 2834 खिलाड़ियों ने अपने जौहर दिखाए। सीएम ने खिलाड़ियों को पुरस्कार बांटे। विजेता टीम को 1,00,000 रुपए के नकद पुरस्कार के साथ ट्रॉफी  दी गई।  इसके अलावा उपविजेता टीम को ट्रॉफी और 50,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। सीएम सभी प्रतिभागी टीमों को बधाई दी। मैन ऑफ द मैच के रूप में 5000 रुपये करयाली टीम के लेख राज को मिले और मैन ऑफ द टूर्नामेंट जागृति क्लब के साजिद चुने गए। जिन्हें 10,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया।

सीएम ने स्पर्धा में भाग लेने वाली टीमों को मानकीकृत बेस्ट ऑल स्पोर्ट्स (बीएएस) क्रिकेट किट भी वितरित की। प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह (जो हिमाचल प्रदेश के खेल, सांस्कृतिक और पर्यावरण संघ (एचपीएससीईए) के अध्यक्ष हैं) ने संबोधित करते हुए कहा कि पहली बार इस तरह का एक मेगा टूर्नामेंट आयोजित किया गया। शिमला ग्रामीण की सभी पंचायतों की टीमों को इसमें भाग लेने का मौका मिला। आने वाले समय में क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, हॉकी और कबड्डी आदि की प्रतियोगिताएं करवाए जाने की योजना बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एक महीने के भीतर कौशल विकास निगम के अंतर्गत एक रोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, ताकि युवाओं को स्वयं रोजगार के अवसरों के बारे में सूचित किया जा सके। उन्होंने कहा कि पर्यटन और जल-खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सुन्नी और चेबड़ी में पर्यटन केंद्र बनाने के लिए 5 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई है।

Vikramaditya बोलेः Modi पहले PM जो थमा गए झुनझुना

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है