×

युग और गुड़िया जैसे मामलों से शर्मसार हुआ Himachal : CM

युग और गुड़िया जैसे मामलों से शर्मसार हुआ Himachal : CM

- Advertisement -

शिमला। देवभूमि के नाम से प्रसिद्ध हिमाचल प्रदेश युग हत्याकांड तथा गुड़िया जैसे दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के कारण शर्मिंदा हुआ है। ये मामले न केवल मानवीय मूल्यों में गिरावट की ओर इशारा करते हैं, बल्कि इंसान के बदलते स्वभाव के बारे भी हमें सचेत करते हैं। यह बात गुरुवार को CM जय राम ठाकुर ने यहां के गयेटी थिएटर में ‘देवभूमि में युग का अंत’ कार्यक्रम के दौरान कही. कार्यक्रम का आयोजन शिमला शहर में कुछ साल पहले बालक युग की नृशंस हत्या की याद में श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए किया गया था।


CM ने युग को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि कुछ अमानवीय व्यक्तियों द्वारा चार वर्षीय बालक का अपहरण कर उसकी क्रूर हत्या की गई। इसी प्रकार 10वीं कक्षा की छात्रा गुड़िया लापता हो गई तथा दो दिन बाद पता लगा कि उसकी क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी गई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल क्रूरता के ऐसे कार्यों से शर्मिंदा है तथा हम सभी का दायित्व बनता है कि हम लोगों को इस बारे में जागरूक बनाएं।
सोच बदलना जरूरी
CM ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से कन्या भ्रूण हत्या, लिंगभेद, छूआछुत तथा महिलाओं के खिलाफ अपराध जैसे मामलों के बारे लोगों को जागरूक बनाने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि सौहार्दपूर्ण माहौल के लिए समाज में बदलाव लाने के लिए सोच में बदलाव आवश्यक है।

CM ने इस अवसर पर हिम वाहनी पत्रिका तथा युग को समर्पित गीतों सीडी तथा वेबसाइट का भी शुभारंभ किया। CM की पत्नी साधना ठाकुर को ‘मेरी बेटियां मेरा सम्मान’ पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने के लिए कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है