Expand

बल्ले बल्ले.. Tractor खरीद को भूमि सीमा खत्म

बल्ले बल्ले.. Tractor खरीद को भूमि सीमा खत्म

- Advertisement -

ऊना। सीएम ने ट्रैक्टर की खरीद के लिए भूमि सीमा को खत्म कर दिया है। उन्होंने ऐलान किया है कि अब कृषि प्रयोजन के लिए ट्रैक्टर खरीद के लिए 20 कनाल भूमि होने जैसी अनिवार्यता नहीं रहेगी। इससे कम भूमि वाले भी अब ट्रैक्टर ले सकेंगे। साथ ही उन्होंने कृषि कार्यों के लिए खरीदे गए ट्र्रैक्टर के लिए अब एकमुश्त कर जमा करवाने की भी व्यवस्था कर दी है। ट्रैक्टर मालिकों के बकाया करों का भुगतान भी एकमुश्त करने की छूट देने का ऐलान सीएम ने किया है। सीएम के इस ऐलान से छोटे एवं मझोले किसान लाभांवित होंगे। सीएम ने इसके अलावा बीटन में हैलीपैड और पीएचसी बनाने की घोषणा भी की है। सीएम ने यह घोषणाएं हरोली के खड्ड गांव में आयोजित कार्यक्रम में कीं।

  • cm-2222वीरभद्र कैबिनेट की बैठक 28 नवंबर को सुबह 11 बजे शिमला में होगी।

ऊना जिला के हरोली हलके के संक्षिप्त दौरे के दौरान सीएम वीरभद्र सिंह ने राज्य स्तरीय महिला कल्याण योजना की भी शुरुआत की। इसके तहत भवन एवं सन्ननिर्माण कामगार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत महिलाओं को वाशिंग मशीनें दी गईं।

सीएम ने कहा कि इस योजना के तहत पूरे प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से वाशिंग मशीनें बांटी जाएंगी। सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य के समग्र विकास में विश्वास रखती है और संकीर्ण विचारधारा से ऊपर उठकर राज्य के सभी क्षेत्रों का समान विकास सुनिश्चित बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

  • 20 कनाल से कम भूमि वाले भी ले सकेंगे ट्रैक्टर
  • कृषि के लिए खरीदे गए ट्र्रैक्टर का कर अब एकमुश्त
  • ट्रैक्टर मालिकों को बकाया करों के भुगतान में भी छूट
  • कामगार महिलाओं को मिलेंगी वाशिंग मशीनें, योजना शुरू
  • ऊना के बीटन में बनेगा हेलीपैड और पीएचसी

cm-22222सीएम ने कहा कि केन्द्र सरकार को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अथवा अन्य केन्द्रीय योजनाओं के अंतर्गत विकास के लिए राज्य का हिस्सा प्रदान करना अनिवार्य है। इसके अलावा, कुल मिलाकर भूमि राज्य की है और केंद्र प्रायोजित परियोजनाओं का उद्घाटन करना व आधारशिलाएं रखना राज्य सरकार का अधिकार है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार केवल केन्द्र शासित प्रदेशों में स्वामित्व का दावा कर सकती है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने 9 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तीन मंजिला नागरिक अस्पताल के अलावा 1.60 करोड़ रुपये की लागत से नागरिक अस्पताल, हरोली के परिसर में निर्मित मार्डन रूरल हेल्थ रिसर्च सेंटर का लोर्कापण किया। साथ ही खड्ड में 12.25 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय डिग्री कॉलेज का शिलान्यास भी किया। नागनोली-इसपुर सड़क का भूमि-पूजन भी सीएम ने किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है