Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Virbhadra Singh @ अर्की Congress को एकजुट करने आया हूं

Virbhadra Singh @ अर्की Congress को एकजुट करने आया हूं

- Advertisement -

सोलन। अर्की कांग्रेस को पटरी पर लाने के लिए मैं यहां से चुनाव लड़ रहा हूं, इससे पहले यहां कांग्रेस की हालत उस गाड़ी की तरह थी, जिसके पांच-पांच चालक होते हैं। अब यहां एकता भी होगी और नई व्यवस्था भी। नामांकन भरने के बाद कोटली के अर्जुन मैदान में सीएम वीरभद्र सिंह जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अर्की के सभी कांग्रेसियों को एकजुट करने के मकसद से ही उन्होंने यह निर्णय लिया है। वैसे तो अर्की विधानसभा में उनके कार्यकाल में अभूतपूर्व विकास कार्य करवाए गए हैं, लेकिन फिर भी यदि कोई कमी रह गई हो तो उसे भी पूरा किया जाएगा।

नामांकन भरने के बाद बोले सीएम,  अब यहां एकता भी होगी और नई व्यवस्था भी

उन्होंने कहा कि वे केंद्र में रह कर प्रसन्न थे, लेकिन उन्हें केंद्र से प्रदेश का नेतृत्व संभालने के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि उस समय प्रदेश में वन माफिया का राज था तथा जंगल के जंगल काटे जा रहे थे। उन्होंने जंगलों की रक्षा करते हुए माफिया राज को समाप्त किया है। इसके साथ ही सेब के लिए प्रयोग होने वाली लकड़ियों की पेटियों की जगह गत्ते की पेटियों का प्रयोग आरंभ करवाया, जिससे जंगल बचने लगे तथा आज जंगल उस समय के मुकाबले में दोगुने हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश में बड़े पैमाने पर औद्योगिकरण किया गया, ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। उन्होने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में उनके कार्यकाल में अभूतपूर्व विकास हुआ है।


बेरोजगारी भत्ता देने वाला हिमाचल देश का पहला राज्य

सीएम ने कहा कि आज प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 137 डिग्री कॉलेज तथा बड़ी संख्या में स्कूल खोले गए हैं। बेराजगारी भत्ता देने वाला हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य है, जिससे हजारों बेरोजगारों को लाभ मिल रहा है। इसके साथ ही उनकी सरकार ने कौशल विकास भत्ता के तहत तकनीकी प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं को 1000 रुपए तथा शारीरिक रूप से अपंग प्रशिक्षुओं को 1500 रू महिना देना आरंभ किया। उन्होंने कहा कि उनके लिए पूरा प्रदेश एक हैं। वह क्षेत्रवाद में विश्वास नहीं करते  है।  वीरभद्र सिंह ने कहा कि लोग जाति व धर्म के नाम पर देश को बांटने की कोशिश करते हैं, उससे देश का कभी भला नहीं हो सकता। इस अवसर पर युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह, हिप्र को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष हर्ष महाजन,पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह, जिलाध्यक्ष राहुल ठाकुर सहित प्रदेश कांग्रेस व अर्की कांग्रेस के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Virbhadra सहित कई दिग्गजों ने किए नामांकन दाखिल 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है