Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

Virbhadra-Pratibha सहित 9 आरोपी के तौर पर 22 को कोर्ट में तलब

Virbhadra-Pratibha सहित 9 आरोपी के तौर पर 22 को कोर्ट में तलब

- Advertisement -

दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह को विशेष कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी के तौर पर 22 मई को तलब किया है। इसके साथ ही चार्जशीट में शामिल आठ अन्य को भी कोर्ट ने आरोपी के तौर पर तलब किया है। आज हुई सुनवाई के दौरान चार्जशीट को सही पाते हुए सीबीआई के विशेष जज वीरेंद्र कुमार गोयल ने इस पर संज्ञान लेते हुए सभी नौ को बतौर आरोपी तलब किया है। इससे पहले कोर्ट ने सीबीआई की चार्जशीट पर सुनवाई की।

3 अप्रैल को दाखिल की थी चार्जशीट 

सीबीआई ने वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह सहित नौ लोगों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में 3 अप्रैल को चार्जशीट दाखिल की थी। इस पर ही आज संज्ञान लेते हुए वीरभद्र सिंह व अन्य आरोपियों को समन किया गया है। ऐसे हालात में अब सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश होकर जमानत लेनी पड़ सकती है। सीबीआई ने इस आरोप पत्र में वीरभद्र सिंह, प्रतिभा सिंह, एलआईसी एजेंट आनंद चौहान, उनके सहयोगी चुन्नी लाल, जोगिंद्र सिंह, प्रेमराज, लवन कुमार रोच, वाकामुल्ला चंद्रशेखर और राम प्रकाश भाटिया को आरोपी बनाया हुआ है।

सीबीआई ने इन सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं 109, 465, 471 और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोप पत्र दायर किया है। सीबीआई ने करीब 222 गवाहों की भी सूची पेश की है। जांच एजेंसी ने 23 सितंबर 2016 को वीरभद्र सिंह, प्रतिभा सिंह,आनंद चौहान और चुन्नी लाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। चौहान के खिलाफ यह दूसरा मामला है। उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने 6 सितंबर 2016 को मनी लांड्रिंग प्रीवेंशन एक्ट के तहत आरोप पत्र दायर किया था।

 ये भी पढ़े……Virbhadra मामले में टली सुनवाई, अब सोमवार को होगी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है