Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

CM तल्ख : पेयजल योजनाओं के कार्य में देरी पर नपेंगे IPH कर्मी

CM तल्ख : पेयजल योजनाओं के कार्य में देरी पर नपेंगे IPH कर्मी

- Advertisement -

बोले, कार्य में किसी तरह की कोताही पर कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

CM Rohru: शिमला। पेयजल आपूर्ति योजनाओं के कार्य में किसी भी तरह की कोताही बरतने पर विभाग के कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई होगी। सरकार ने पेयजल आपूर्ति योजनाओं के उचित ढंग से कार्य करने हेतु धनराशि तथा बजट का पर्याप्त प्रावधान किया है। यह बात सीएम वीरभद्र सिंह ने शिमला जिला के रोहडू विधानसभा क्षेत्र में 10.24 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखने के दौरान कही। उन्होंने  सीएम ने पेयजल आपूर्ति योजनाओं का सुचारू संचालन सुनिश्चित बनाने  के लिए सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

सीएम ने रोहडू में रखी 10.24 करोड़ के विकासात्मक कार्यों की आधारशिलाएं

सीएम ने कुटारा तथा बछूंछ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सभी विकासात्मक कार्यों को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा कर लिया जाएगा, ताकि जनता को इनका समुचित लाभ प्राप्त हो सके। वीरभद्र सिंह ने कहा कि रोहडू घाटी प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण है तथा क्षेत्र के प्रत्येक भाग में अद्भुत नजारे हैं। उन्होंने कहा कि रोहडू के आंतरिक व अनछुए भागों की ओर पर्यटकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए घाटी की अधोसंरचना को सुदृढ़ किया जाएगा।


रोहडू से नई दिल्ली के लिए लग्जरी वाल्वो सेवा होगी शुरू

सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि रोहडू विधानसभा क्षेत्र के आंतरिक व भागों तक पहुंचने के लिए 10 नई बसों की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त, हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा रोहडू से नई दिल्ली के लिए लग्जरी वाल्वो सेवा आरंभ की जाएगी। उन्होंने कहा कि रोहडू क्षेत्र के 25 गांवों की 5000 की आबादी को जलापूर्ति सुविधा प्रदान करने के लिए 4 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नई जलापूर्ति योजना भी क्रियाशील हो गई है। सीएम ने कुटारा में 57.59 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पशु चिकित्सालय की आधारशिला रखी।

उन्होंने 1.36 करोड़ से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना गावना, 89 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना कन्दरोड़ा/खंगतेरी, 1.07 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भलूण के भवन तथा 1.75 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना भगनोली की आधारशिलाएं रखीं। वीरभद्र सिंह ने 2.66 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, गंगटोली के खेल छात्रावास (लड़कों) तथा 1.94 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय कन्या पॉलीटेक्निकल कॉलेज रोहडू के छात्रावास की आधारशिलाएं रखीं।

सीएम ने देवता पोंदरा तथा देवता महेश्वर के मंदिरों में पूजा-अर्चना
सीएम वीरभद्र सिंह ने शिमला जिला के रोहडू विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के दौरान आज देवता पोंदरा तथा देवता महेश्वर के मंदिरों में पूजा-अर्चना की। इसके पश्चात, खंगतेड़ी में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समाज के आध्यात्मिक विकास में स्थानीय परम्पराओं एवं मूल्यों की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने लोगों से समाज के सामाजिक-आर्थिक तथा आध्यात्मिक उत्थान से जुड़ी गतिविधियों में शामिल होने के लिए कहा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है