Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

CM का बड़ा ऐलानः सलूणी को Backward क्षेत्र घोषित करने का होगा प्रयास

CM का बड़ा ऐलानः सलूणी को Backward क्षेत्र घोषित करने का होगा प्रयास

- Advertisement -

CM Virbhadra Singh Dalhousie Tour :   चंबा। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज अपने डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान भलेई व तेलका में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की है। उन्होॉने यह घोषणा ठाकरमट्टी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए की। डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान सीएम ने ठाकरमट्टी में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि इन दो कॉलेजों के खुलने से अब प्रदेश में कॉलेजों की संख्या 121 हो जाएगी। उन्होंने चंबा जिला के सलूणी खंड को पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने का आश्वासन भी दिया।

 


दूरदराज क्षेत्र के छात्रों को मिले बेहतर शिक्षा 

सीएम वीरभद्र सिंह ने  कहा कि सरकार का प्रयास है कि दूरदराज क्षेत्र के छात्रों को भी बेहतर शिक्षा मिले। इसके लिए उनकी सरकार ने इस कार्यकाल के दौरान कई कॉलेज खोले हैं और कई स्कूल अपग्रेड किए हैं। इस अवसर पर उन्होंने विरोधियों को भी निशाने पर लिया और कहा कि विरोधी उनके खिलाफ झूठे केस बनाने में लगे हुए हैं। जब भी प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई है, उन पर झूठे केस बने हैं। उन पर बनाए गए केस राजनीति से प्रेरित हैं और वह अंगली पंक्ति में खड़े होकर इनका डट कर मुकाबला करेंगे।

इससे पूर्व उन्होंने 34.69 करोड़ रुपये की लागत से सलूनी-मंजीर-सुन्दल-दियोर जलापूर्ति संवर्धन योजना का शिलान्यास किया, जिससे 21 पंचायतों के 42 हजार लोग लाभान्वित होंगे। इस योजना से सलूनी, सिंघाधार, बयाना, मंजीर, सुन्दला, पुखरी, खराल, सियुला, लिगा, ठाकरीमट्टी, सलवान, दियूर, मंजाली, दांद, लनोट और सात अन्य पंचायतों के लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने भलेई माता के समीप ठाकरीमट्टी में आयुर्वेदिक औषधालय का लोकार्पण भी किया। वीरभद्र सिंह ने 1.40 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भलेई के विज्ञान खंड भवन और सलूनी तहसील के भलेई में 1.86 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह की आधारशिला रखी। इस विश्राम गृह के बनने से मंदिर में आने वाले श्रद्धालु लाभान्वित होंगे।

सीएम ने  स्वास्थ्य केन्द्र का किया लोकार्पण

सीएम ने बारंगल में 78 लाख रुपये की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण किया और बाथड़ी में 5.93 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की आधारशिला रखी।  इससे पूर्व,  वीरभद्र सिंह ने मंजीर में 35 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखी और मंजीर में कुछ स्कूलों के स्तरोन्ययन को अपनी स्वीकृति प्रदान की। इन स्कूलों में ग्राम पंचायत सूरी और ग्राम पंचायत बदका की भेदोई राजकीय प्राथमिक पाठशालाओं को माध्यमिक पाठशालाओं में, दिघाई ग्राम पंचायत की बंधार, सुरी ग्राम पंचायत की चकोली, ग्राम पंचायत की सनोह की भदरोह, ग्राम पंचायत करवाल की करवाल, ग्राम पंचायत पुखरी की पुखरी, ग्राम पंचायत भलेई की कंड़ी राजकीय माध्यमिक पाठशालाओं को उच्च पाठशालाओं, ग्राम पंचायत पिछला दयोर की ग्रोहन गुलेल उच्च पाठशाला को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशलाओं में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

उन्होंने ग्राम पंचायत खरोथी की प्राथमिक पाठशाला खरोथी, ग्राम पंचायत किहार की धधुंजा, ग्राम पंचायत भदेला की हंगोई और ग्राम पंचायत करवाल की काहला में नई प्राथमिक पाठशालाएं खोलने की घोषणा की। सीएम ने भलेई माता मंदिर में पूजा-अर्चना की। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की सचिव व स्थानीय विधायिक  आशा कुमारी ने सीएम का स्वागत किया।

ये भी पढ़ें  : Shimla को मिला राज्य स्तरीय नागरिक सेवा पुरस्कार

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है