Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

Bhoranj उपचुनावः CM हाईकमान से करेंगे चर्चा, 18 को जाएंगे Delhi

Bhoranj उपचुनावः CM हाईकमान से करेंगे चर्चा, 18 को जाएंगे Delhi

- Advertisement -

cm virbhadra singh High Command delhi : शिमला। विधानसभा चुनावों से पहले भोरंज उपचुनाव रूपी अग्निपरीक्षा के लिए प्रदेश के दोनों दल कांग्रेस व बीजेपी वर्किंग मोड में आ गए हैं। एक तरफ जहां बीजेपी भोरंज किले को दोबार फतह करने की फिराक में है तो वहीं कांग्रेस भी जंग जीतने के लिए एडी चोटी का जोर लगाए हुए है।

cm virbhadra singh High Command delhi : 18 मार्च को शिमला से होंगे रवाना, 21 मार्च को लौटेंगे

भोरंज उपचुनाव के लिए दोनों की पार्टियां किसी भी तरह का रिस्क लेने में मूड में नहीं है। इसी के चलते सीएम वीरभद्र सिंह 18 मार्च को नई दिल्ली रवाना होंगे व भोरंज उपचुनाव के संदर्भ में हाईकमान से चर्चा करेंगे। हालांकि यह दौरा उनका अधिकारिक दौरा बताया है, लेकिन सूत्रों के अनुसार वीरभद्र सिंह नई दिल्ली में एक अधिकारिक मीटिंग अडेंट करने के साथ भोरंज उपचुनाव में उतारे जाने वाले प्रत्याशी को लेकर भी हाईकमान से चर्चा करेंगे। 

  • 19 को अधिकारिक बैठक में हिस्सा लेने के बाद 20 को दिल्ली में ही रुकेंगे

बता दें कि सीएम वीरभद्र सिंह 18 मार्च को शाम करीब चार बजे शिमला से नई दिल्ली हवाई मार्ग से रवाना होंगे। वह 19 व 20 को दिल्ली में ही रुकेंगे। 21 मार्च सुबह ही शिमला के लिए रवाना होंगे। यहां बता दें कि भोरंज उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भी 21 मार्च को ही भरे जाएंगे। अधिकारिक दौरे के तहत सीएम वीरभद्र सिंह 19 को अधिकारिक मीटिंग में हिस्सा लेंगे व 20 को नई दिल्ली में ही रूकेंगे। सीएम वीरभद्र सिंह 21 मार्च को नई दिल्ली से सुबह 9 बजे हवाई मार्ग से शिमला के लिए निकलेंगे। हवाई मार्ग। 21को नामांकन व 22 छंटनी तथा 24 को नाम वापसी।

21 को भरे जाएंगे नामांकन

पूर्व शिक्षा मंत्री आईडी धीमान के निधन के बाद खादी हुई भोरंज विधानसभा सीट पर 9 अप्रैल को उपचुनाव होगा। नामांकन पत्र 21 को दाखिल किए जाएंगे। 22 को नामांकनों की छंटनी होगी व 24 को नाम वापस लेने की तिथि निर्धारित की गई। मतदान का परिणाम 13 अप्रैल को घोषित किया जाएगा। उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पूर्व शिक्षा मंत्री आईडी धीमान के बेटे के नाम सहित चार के नाम फाइनल कर केंद्र को भेजे हैं। अब बीजेपी हाईकमान से किसी एक नाम पर मुहर लगेगी। वहीं कांग्रेस ने भी चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से दस हजार रुपये सहित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आवेदन करने को कहा है।

Gopalpur Zoo से भागे तेंदुए पकड़े गए

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है