Expand

वीरभद्र का तीरः घर आए मेहमान से नहीं दिल्ली जाकर मांगेंगे

वीरभद्र का तीरः घर आए मेहमान से नहीं दिल्ली जाकर मांगेंगे

- Advertisement -

कसौली। सीएम वीरभद्र सिंह अपने अंदाज में आज पीएम नरेंद्र मोदी के हिमाचल आगमन से पहले तीर छोड़ ही गए। खुशवंत सिंह लिटफेस्ट में पहुंचे वीरभद्र सिंह ने कहा कि घर आए मेहमान से कुछ मांगा नहीं जाता अगर प्रदेश को कुछ चाहिए तो हम दिल्ली जाकर ले लेंगे। वीरभद्र सिंह ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि जब 18 अक्तूबर को पीएम मोदी मंडी आएंगे तो प्रदेश सरकार की तरफ से उन्हें कोई मांग पत्र नहीं सौंपा जाएगा।

  • प्रदेश सरकार की तरफ से पीएम को नहीं सौंपा जाएगा कोई मांग पत्र
  • इससे पहले उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
  • सीएम की इस टिप्पणी के बाद तय है कि बीजेपी भी बोलने से चुप नहीं रह सकती।

khuswantक्योंकि बीते दिनों से इस बात पर भी बहस चल रही है कि मंडी के कार्यक्रम में सीएम आएंगे या नहीं,अब जब वीरभद्र सिंह ने जाने की बात कह दी है तो राजनीति दूसरी तरफ करवट ले रही है। खैर लिटफेस्ट में पहुंचे सीएम वीरभद्र सिंह ने कसौली से कालका तक खुशवंत सिंह नेचर ट्रैक का लोकार्पण करने के साथ ही नेचर वाकर्स के प्रथम समूह को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद वीरभद्र सिंह ने सोलन पर लिखी काफी टेबल बुक का विमोचन भी किया।

  • खुशवंत सिंह के नाम पर होने वाला कसौली का खुशवंत सिंह लिटफेस्ट इस बार कई कारणों से अहम रहा। इस आयोजन में शिरकत करने वाले पाकिस्तानी साहित्यकार व लेखक दोनों देशों के बीच बिगड़ते माहौल के बीच नहीं पहुंच पाएं हैं।

खुशवंत सिंह के पुत्र राहुल सिंह ने पिता के लेखन के सम्मान में यह लिटफेस्ट शुरू किया था, जिसमें इस दफा पहली बार प्रदेश के सीएम kasauli1वीरभद्र सिंह ने भी शिरकत की। गौरतलब है कि लेखक खुशवंत सिंह ने अपने जीवन का काफी समय कसौली में ही बिताया और वह कसौली से कालका जाने के लिए ओल्ड रास्ते से पैदल जाया करते थे। अब उनके सम्मान में इस ट्रेक का लोकार्पण उनके नाम पर ही किया गया है। इससे आने वाले समय में लोग खुशवंत सिंह को कसौली में दिए गए उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए जान सकेंगे। खुशवंत सिंह ने ट्रेन टू पाकिस्तान जैसी कालजयी पुस्तक और अन्य ऐतिहासिक किताबें भी कसौली में ही लिखी है।

लिटफेस्ट में जम्मू.कश्मीर के पूर्व सीएम अमर अब्दुल्ला, फिल्मकार श्याम बेनेगल, अभिनेता दलीप ताहिल, फिल्म मेकर विजय बेदी, जनरल केजे सिंह, लेखक राहुल पंडित, पत्रकार हरिद्र बवेजा, फिल्म मेकर शिव कुनाल वर्मा, योजना आयोग पूर्व उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह आहलुवालिया, युक्ति चौधरी, इतिहासकार दिलीप साइमन, अनिल धरकर व जेएनयू के विवादित छात्र नेता कन्हैया कुमार भी आए हैं। इस दौरान बालीवुड अभिनेता दलीप ताहिल यहां पर नुपुर पंत के साथ लाइव प्रस्तुति देंगे और पंजाबी गायक जसबीर जस्सी भी कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है