Expand

चुने हुए लोगों की कद्र करता हूंः वीरभद्र

चुने हुए लोगों की कद्र करता हूंः वीरभद्र

- Advertisement -

नाहन। सीएम वीरभद्र सिंह पीसीसी में सचिवों व सदस्यों की नियुक्ति खासे तल्ख है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आज फिर उन्होंने महिपुर में जनसभा के दौरान इन नियुक्तियों पर निशाना साधा है और इसकी तुलना बीबीसीआई से कर डाली। सीएम ने कहा कि वे चुनकर आए लोगों की हमेशा कद्र करते हैं। मनोनीत होकर पद पाने का कोई मतलब नहीं है। पीसीसी और बीसीसीआई में  लोग मनोनीत होकर आए हैं। जो सही नहीं है, जबकि एनएसयूआई और युकां दो ऐसी संस्थाएं जहां पर चुन कर लोग आगे आते हैं। इससे उनकी काबिलियत पता चलती है। जाहिर है कि सीएम पीसीसी में सचिवों व सदस्यों में हुई नियुक्तियों पर पहले भी कई बार सवाल उठा चुके हैं। सीएम ने कहा कि उन्हें कभी भी पद पाने की लालसा नहीं रही और न ही वे सीएम बनने का इच्छुक थे। परिस्थितियों ने उन्हें सीएम बनाया और वे आज प्रदेश के लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कोई भी उस समय संभाला जब वे चुन कर आए। केंद्र सरकार की निंदा करते हुए सीएम ने कहा कि हमारा देश धर्मनिरपेक्ष है। फिर भी सरकार एक धर्म का प्रचार कर रही है। जो कि सही नहीं है जबकि कांग्रेस की सरकारों में ऐसा नहीं होता था। सभी धर्मों को बराबर का महत्व दिया जाता था। वीरभद्र सिंह ने रेणुका विस क्षेत्र के सेनधार में दो नए औषधालय खोलने की घोषणा की। साथ ही दो स्कूलों को मिडल से अपग्रेड करके हाईस्कूल किया। साथ ही एक प्राइमरी स्कूल खोलने की घोषणा की।इसके बाद सीएम शिमला के लिए रवाना हो गए।

 

 

भगवान बचाए इस कांग्रेस से

नाहन। सीएम वीरभद्र सिंह ने अपने सिरमौर प्रवास के पहले एक तरफ जहां विरोधियों पर निशाना साधा, वहीं अपनों को भी खरी-खरी सुनाने में वह पीछे नहीं रहे। सीएम वीरभद्र सिंह पीसीसी में सचिवों व सदस्यों की नियुक्ति को लेकर जनसभा के दौरान तल्ख दिखे। उन्होंने यहां तक कह दिया कि भगवान बचाए इस कांग्रेस से। जनसभा में अपनो पर तंज कसते हुए वीरभद्र सिंह ने कहा कि अंदर के भेदी बाहर के भेदियों से ज्यादा खतरनाक होते हैं। कब आपके खाने में जहर डाल दें, इसका पता ही नहीं चलता है। उन्होंने कहा कि यह मैं तजुर्बे के आधार पर कह रहा हूं।

vir3उन्होंने एक बार फिर पीसीसी में सचिवों व सदस्यों की नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसे लोगों को सचिव व सदस्य बनाया गया है, जो जिला परिषद, पंचायत समिति व पंचायत सदस्य का इलेक्शन भी नहीं लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि शिमला मंडल में 100 से ज्यादा नियुक्तियां की गई हैं, लेकिन वह किसी भी शक्ल नहीं पहचानते हैं। यहां तक की उनके विस क्षेत्र शिमला ग्रामीण में तीन सचिव बनाए गए हैं और उन्हें पता ही नहीं है  अपने सिरमौर प्रवास के पहले दिन सीएम वीरभद्र सिंह ने रेणुका चुनाव क्षेत्र को करोड़ों रुपयों की सौगातें दी। इनमें बोगधार को पॉलिटेक्निक कॉलेज प्रमुख  है। सीएम ने नोहराधार में 7 करोड़ की लागत से बनने वाले सीएचसी भवन व 2 करोड़ की लागत से बनने जा रहे आईपीएच भवन का किया शिलान्यास किया। सीएम ने यहां श्रद्धालुओं व पर्यटकों की सुविधाओं के लिए 1 करोड़ 30 लाख की लागत से बने ट्रेकर हट का भी लोकार्पण किया।

स्कूल-कॉलेज खोल रहा हूं, शराब के ठेके नहीं

नाहन। नौहराधार में सीएम वीरभद्र सिंह ने बीजेपी पर एक बार फिर बड़ा हमला बोला है। आज नौहराधार पहुंचे सीएम वीरभद्र सिंह ने जनसभा के दौरान कहा कि प्रदेश में खुल रहे स्कूलों और कॉलेजों का बीजेपी क्यों विरोध कर रही हैं? ये समझ से बाहर है। जोश से लबालब सीएम ने कहा कि वे स्कूल-कॉलेज खोल रहे हैं कोई शराब का ठेका नहीं जो बीजेपी इतना हाय-तौबा मचा रही है।

vir2नौहराधार में गरजे सीएम

इस मौके पर वीरभद्र सिंह ने कहा कि लोग मेरी उम्र को लेकर तंज कस रहे हैं, पर उनको शायद यह मालूम नहीं कि मुझमें अभी उनमें इतना जोश है कि चूड़धार की चढ़ाई चढ़ सकता हूं। सीएम ने कहा कि प्रदेश के दूरदराज के इलाकों में विकास पहुंचाने का जो वादा उन्होंने किया था वह पूरा किया जा रहा है। शहरों के साथ गांवों का विकास होना बहुत जरूरी है। तभी हम एक समान विकास करने का दावा कर सकते हैं। बहरहाल जनसभा के दौरान उन्होंने नौहराधार को एक के बाद कई तोहफे भी दिए। उन्होंने नौहराधार में साइंस लैब बनाने की घोषणा है। सीएम ने कहा कि यह लैब आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी। इससे पहले उन्होंने नौहराधार में सीएचसी भवन का शिलान्यास किया, साथ ही दो करोड़ बनने वाले आईपीएच भवन का भी सीएम ने नींव पत्थर रखा।cm-vir

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है