Expand

बोले वीरभद्र, विकास रथ कभी नहीं थमता

बोले वीरभद्र, विकास रथ कभी नहीं थमता

- Advertisement -

पालमपुर। सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि देश व प्रदेश के लिए विकास की कोई सीमा नहीं होती है और यह एक सतत् प्रक्रिया है। इसका रुकना और इसे रोकना किसी के बस की बात नहीं। हिमाचल प्रदेश हर क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बन कर उभरा है और आज प्रदेश गरीबी उन्मूलन, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क अधोसंरचना, सामाजिक कल्याण, कृषि, बागवानी व कानूनी व्यवस्था इत्यादि क्षेत्रों में बड़े राज्यों का भी मार्गदर्शन कर रहा है। उन्होंने इसका श्रेय प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. वाई.एस परमार को दिया, जिन्होंने प्रदेश में विकास की मजबूत नींव रखी थी। सीएम आज कांगड़ा जिला के राजकीय डिग्री कॉलेज शिवनगर में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों को सभी लोकतांत्रिक गतिविधियों व प्रक्रियाओं में भाग लेना चाहिए, इससे राष्ट्र सुदृढ़ होता है। उन्होंने प्रदेश के लोगों का कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर विश्वास जताने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पारदर्शी व प्रभावी शासन में विश्वास करती है, जिससे जीवन स्तर में सुधार आया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी का कल्याण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। यह लोगों की भागीदारी से ही संभव हो पाया है कि आज राज्य में साक्षरता दर 88 प्रतिशत है।
cm1-1इससे पूर्व, सीएम ने 1.29 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले विज्ञान खण्ड की आधारशिला रखने के उपरांत आलमपुर में एक जनसभा को सम्बोधित किया। वीरभद्र सिंह ने कहा कि विज्ञान एवं तकनीकी के इस युग में विज्ञान के बिना शिक्षा अधूरी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी स्कूलों में विज्ञान के अध्ययन की सुविधाएं चरणबद्ध तरीके से प्रदान करने के लिये कृतसंकल्प है तथा सभी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में विज्ञान खण्डों का निर्माण किया जा रहा है। मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल ने इस अवसर पर क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने मुख्यमंत्री का क्षेत्र के विकास का विशेष ध्यान रखने के लिए आभार व्यक्त किया।
cm1-2विधायक यादविन्द्र गोमा ने शिवनगर में आयोजित समारोह में कहा कि क्षेत्र में 36 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण अथवा शिलान्यास किए गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से शिवनगर में नए कॉलेज भवन के निर्माण के लिए भूमि आवंटित करने का आग्रह किया। साथ ही कोटलु-कुडु-कैलां की मांड खड्ड पर पुल के निर्माण का भी आग्रह किया। इस मौके पर कांगड़ा केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष जगदीश सपहिया, विधायक संजय रत्तन व पवन काजल, अन्य पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष प्रो. चन्द्र कुमार, हि.प्र. शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष बलबीर टेगटा, उच्च शिक्षा निदेशक दिनकर बुराथोकी, आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल, पूर्व विधायक मिल्खी राम गोमा, सुरेन्द्र काकू और कुलदीप पठानिया, उपायुक्त सीपी वर्मा, पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है