Expand

सीएम ने आज कांग्रेस नहीं, बीजेपी सांसद को घेरा

सीएम ने आज कांग्रेस नहीं, बीजेपी सांसद को घेरा

- Advertisement -

मंडी। शहर के सेरी मंच के पास शहीद स्मारक के निर्माण के मामले में मंडी के सांसद रामस्वरूप के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने जवाब दिया है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि इस मामले में उन्हें सांसद की ओर से कोई पत्र नहीं मिला है। सांसद रामस्वरूप ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर शहीद स्मारक के निर्माण के संबंध में बार-बार पत्र लिखने के बावजूद कोई प्रतिक्रिया नहीं देने का आरोप लगाया था। वह यहां रविवार को जिला प्रशासन की ओर से शुरू की गई जल यात्रा को हरी झंडी देने आए थे। इस यात्रा का उद्देश्य लोगों को जलजनित रोगों और पेयजल स्रोतों की साफ सफाई के प्रति लोगों को जागरुक करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार शहीदों का सम्मान करती है और उनके इस सम्मान की कोई यादगार बनाने में हमें न कभी कोई आपत्ति रही है और न होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सांसद राम स्वरूप के ऐसे आरोपों से हैरान हैं। अगर सांसद ने उनसे ऐसी कोई मांग उठाई होती तो उस पर निसंदेह सरकार त्वरित और उचित निर्णय लेती।
ramswroop-sउल्लेखनीय है कि शनिवार को सांसद रामस्वरूप ने शहीद स्मारक के मामले में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को लिखे पत्र में कहा था कि यह अजीब विडंबना है। शहीद स्मारक का निर्माण आखिर राज्य सरकार क्यों नहीं करवाना चाहती। वीरभूमि हिमाचल का शायद ही ऐसा कोई परिवार होगा जिसका एक या एक से अधिक सदस्य सशस्त्र सेना में सेवारत न हो। प्रदेश के फौलादी गबरुओं ने जब भी देश पर संकट आया है तो अपने प्राणों की आहुति दी है।

mandiउन्होंने कहा था कि जिला कांगड़ा के बाद जिला मंडी एक ऐसा क्षेत्र है जहां बड़ी संख्या में सैनिक और उनके परिवार बसते हैं। परंतु अजीब विडंबना है कि सरकार पैसा होने के बावजूद भी शहीद स्मारक नहीं बनाना चाहती। गत वर्ष केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने शहीद स्मारक बनाने के लिए पर्याप्त धनराशि देने का ऐलान किया था मगर सरकार व जिला प्रशासन आज तक उसकी डीपीआर तक नहीं बना सके। सांसद राम स्वरूप शर्मा का कहना है कि शहीद स्मारक के निर्माण के लिए सांसद होने के नाते वह तीन बार मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शहीद स्मारक निर्माण के बारे में बता चुके हैं मगर सरकार की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बहरहाल, यह देखने योग्य होगा कि मुख्यमंत्री की ओर से इस मामले में यह कहने कि उन्हें आज तक सांसद रामस्वरूप की ओर से कोई पत्र नहीं मिला है, के क्या राजनीतिक परिदृश्य सामने आएंगे।

 

https://youtu.be/WeARVbbC0ZU

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है