Expand

हमीर उत्सवः वीरभद्र ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से फहराया तिरंगा

हमीर उत्सवः वीरभद्र ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से फहराया तिरंगा

- Advertisement -

हमीरपुर। तीन दिवसीय हमीर उत्सव में भले ही सीएम वीरभद्र सिंह नहीं आ रहे हों,  लेकिन उन्होंने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से कार्यक्रम में hmr-3अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल के गृह जिला में नई चर्चाओं को जरूर हवा दे दी है।

  • मंगलवार को सीएम वीरभद्र सिंह ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से 133 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया। इसके बाद कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि पहुंचे वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने शोभायात्रा की अगुवाई कर हमीर उत्सव का विधिवत शुभारंभ कर दिया।
  • तीन दिवसीय हमीर उत्सव के शुभारंभ पर पगड़ी रस्म को निभाया गया, जिसके बाद शहर भर में जलेब निकाली गई। इस दौरान भारी संख्या में लोग जलेब के साथ निकले और शिव मंदिर तक गए।

hmrमुख्यातिथि ने उत्सव के दौरान सजने वाली प्रर्दशनी को भी निहारा। याद रहे कि मंगलवार से शुरू हुआ हमीर उत्सव अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा। उत्सव के समापन अवसर पर शहरी एवं विकास मंत्री सुधीर शर्मा शिरकत करेंगे। शुभारंभ अवसर पर सीएम वीरभद्र सिंह को आना था,लेकिन उनकी तबीयत कुछ नासाज होने के चलते डॉक्टरों की सलाह पर उनका कार्यक्रम रद कर दिया गया। वीरभद्र सिंह स्वयं हमीरपुर आना चाहते थे, इसके लिए कार्यक्रम भी बन गया था, पर बीते कल उसे यकायक रद करने की सूचना आई। उसके बाद वीरभद्र सिंह को ईसीजी करवाने के लिए देर शाम शिमला स्थित आईजीएमसी भी जाना पड़ा। इसी के चलते आज सीएम वीरभद्र सिंह ने शिमला स्थित अपने आवास हॉलीलाज से ही वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज करवाई। हमीरपुर नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल का गृह जिला होने के कारण चर्चा कुछ ज्यादा ही हो जाती है। सीएम वीरभद्र सिंह यहां हर कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति चाहते हैं। खैर उन्होंने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज करवाकर एक नई रिवायत को जन्म दिया है।

सीएम के रेणुका कार्यक्रम में फिर फेरबदल,अब रात रुकेंगे

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह के बुधवार के कार्यक्रम में  फिर फेरबदल हुआ है। सीएम सुबह मंडी के बाद दोपहर बाद कोcm-2 रेणुका जाएंगे और शाम वहीं  रुकेंगे। बता दें कि  सीएम  के कार्यक्रम में  दूसरी बार फेरबदल हुआ है। पहले सीएम का रात को रेणुका में ठहरने का कार्यक्रम था। फिर फेरबदल  करते हुए  शिमला लौटने का कार्यक्रम बना।  अब दोबारा  कार्यक्रम में  फेरबदल  करते हुए सीएम का रेणुका में ठहरने का  प्रोगाम बना।  सीएम बुधवार को मंडी में स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह की बेटी की शादी की धाम चखेंगे। इसके बाद वे हेलीकाप्टर से रेणुका के लिए रवाना हो जाएंगे।

  • रेणुका में सीएम कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सीएम वहां माईना बाग में आईटीआई की आधारशिला रखेंगे।
  • वीरभद्र सिंह रेणुका में पुलिस स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सीएम भगवान परशुराम जी की शोभा यात्रा में शामिल होंगे।
  • वे रेणुका में अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले का उद्घाटन करेंगे। 

याद रहे कि सीएम की तबीयत बीते कुछ दिनों में हल्की रही है, इसके चलते उन्हें डॉक्टर आराम करने की सलाह दे रहे हैं। इसी के चलते आज सीएम सचिवालय नहीं गए हैं, वह हॉलीलाज में ही आराम कर रहे हैं।

वीरभद्र के बाजू का दर्द अब ठीक, चिकित्सकीय नजर में खांसी भी ठीक

शिमला।सीएम वीरभद्र सिंह के बाजू का दर्द अब ठीक बताया जा रहा है। इसके साथ ही उनकी खांसी भी डॉक्टरों की नजर में ठीक है। वीरभद्र सिंह को सोमवार रात बाजू में दर्द के चलते ईसीजी करवाने के लिए आईजीएमसी लाना पड़ा था। जिसकी रिपोर्ट सामान्य पाई जाने पर उन्हें रात में ही वापस हॉलीलाज भेज दिया गया था। सुबह के वक्त भी डॉक्टरों की नजर में वह स्वस्थ हैं। बीते कल दिल्ली से चंडीगढ़ तक सड़क मार्ग से सफर करने पर ही उनकी बाजू में दर्द हुआ था।

  • आईजीएमसी के चिकित्सा अधीक्षigmc-shimlaक डॉ रमेश शर्मा का कहना है कि रात को सीएम वीरभद्र सिंह को इसलिए आईजीएमसी लाना पड़ा ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि कहीं कोई हृदय संबंधी समस्या तो नहीं है। क्योंकि वह बार-बार बाजू में दर्द की बात कर रहे थे।
  • ईसीजी करने के बाद रिपोर्ट सामान्य पाई गई और उन्हें वापस हॉलीलाज भेज दिया गया। इसी दौरान ऐसा लगा कि वीरभद्र सिंह बीमार हैं, क्योंकि इमरजेंसी में उनकी ईसीजी हो रही थी, हालांकि अब सब सामान्य है। उनका कहना है कि अब तो खांसी भी ठीक हो गई है।


दिवाली की रात बिगड़ी थी तबीयत

वीरभद्र सिंह को दिवाली की रात आईजीएमसी शिमला लाना पड़ा था। उन्हें गले में इंफेक्शन की वजह से खांसी ज्यादा बढ़ गई थी। इसके बाद उनके सारे चैकअप करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें तीन दिन तक अस्पताल में ही रखा था। डॉक्टरों ने बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज करते वक्त उन्हें आराम की सलाह दी थी, जिसके बाद ही वीरभद्र सिंह गुरुवार से दिल्ली में रहे व सोमवार को ही वापस शिमला लौटे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है