Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

यूपी में नाम बदलने का खेल, अब फैजाबाद का नाम अयोध्या हुआ 

यूपी में नाम बदलने का खेल, अब फैजाबाद का नाम अयोध्या हुआ 

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में राम राज आया हो या नहीं, लेकिन मंगलवार को यूपी में राम राज की झलक मिल ही गई। अयोध्या में दिवाली के ऐतिहासिक आयोजन में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले फैजाबाद का नाम अयोध्या करने का ऐलान किया। उसके बाद उन्होंने भगवान राम के पिता राजा दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज और एयरपोर्ट का नाम भगवान राम के नाम पर रखने की भी घोषणा कर दी।
हालांकि, सीएम योगी से यह उम्मीद की जा रही थी कि वे अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान करेंगे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, बल्कि एक के बाद एक तीन नाम को बदलने की घोषणा कर दी। इससे पहले सीएम योगी और दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जंग सूक ने पुष्पक विमान से पधारे भगवान राम की अगवानी की और उनका राज्याभिषेक किया।
दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जंग सूक ने अयोध्या राम कथा पार्क में मंच पर पहुंची और कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को भारत में आमंत्रित करने के लिए दिल से धन्यवाद। योगी ने कहा कि सरयू में कई गंदे नाले गिरते हैं, वे सभी बंद किए जाएंगे। अब एक भी गंदा नाला सरयू में नहीं गिरेगा। हरिद्वार की तर्ज पर अयोध्या में सरयू के किनारों को विकसित किया जाएगा।

3 लाख दीयों से

अयोध्या शहर के सरयू तट को तीन लाख दीयों से सजाया जा रहा है। छोटी दिवाली के मौके पर मंगलवार को अयोध्या में सरयू नदी के तट पर दीपदान का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा लेज़र लाइट शो भी होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है