Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार: CM आदित्यनाथ ने पूछा- औरैया घटना की जिम्मेदारी लेगी कांग्रेस?

प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार: CM आदित्यनाथ ने पूछा- औरैया घटना की जिम्मेदारी लेगी कांग्रेस?

- Advertisement -

लखनऊ। देश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच राजनीति और राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी अपनी चरम पर है। देश में जारी कोरोना संकट के बीच जहां प्रशासन और सरकारें देश को कोरोना मुक्त बनाने और आमजन को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हर तरह के प्रयास कर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दलों के नेता सरकार पर आरोप लगाने और जुबानी जंग में उलझे हुए हैं। इसी फेहरिस्त में पिछले काफी दिनों से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख इख्तियार कर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) सरकार और प्रशासन द्वारा किए जा रहे राहत कार्यों पर सवाल खड़े कर रही हैं।

प्रियंका ने किया था योगी सरकार पर करारा प्रहार

इसी सिलसिले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, ‘प्रवासी मजदूरों की भारी संख्या घर जाने के लिए गाजियाबाद के रामलीला मैदान में जुटी है। यूपी सरकार से कोई व्यवस्था ढंग से नहीं हो पाती, यदि एक महीने पहले इसी व्यवस्था को सुचारू रूप से किया जाता तो श्रमिकों को इतनी परेशानी नहीं झेलनी पड़ती।’ उन्होंने आगे लिखा कि कल हमने 1000 बसों का सहयोग देने की बात की, बसों को उप्र बॉर्डर पर लाकर खड़ा किया तो यूपी सरकार को राजनीति सूझती रही और हमें परमिशन तक नहीं दी। विपदा के मारे लोगों को कोई सहूलियत देने के लिए सरकार न तो तैयार है और कोई मदद दे तो उससे इंकार है।

प्रियंका के आरोपों पर सीएम योगी ने पूछे 4 सवाल

वहीं प्रियंका द्वारा इस मसले पर निशाना साधे जाने के बाद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के द्वारा पलटवार किया गया है। योगी आदित्यनाथ की ओर से ट्विटर पर कांग्रेस पर कुछ सवाल दागे गए हैं। यूपी सीएम ने पूछा है कि क्या कांग्रेस पार्टी ओरैया में हुई दुर्घटना की जिम्मेदारी लेगी? यहां पढ़ें सीएम योगी द्वारा पूछे गए सवाल-

  • सवाल 1: जब आपके पास 1000 बसें थीं, तो राजस्थान और महाराष्ट्र से ट्रकों में भरकर हमारे साथियों को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड व बंगाल क्यों भेज रहे हैं?
  • सवाल 2: औरैया में हुई दर्दनाक सड़क दुर्घटना से पूरा देश आहत है। एक ट्रक पंजाब से और दूसरा राजस्थान से आ रहा था। क्या कांग्रेस और प्रियंका गांधी इस घटना की जिम्मेदारी लेंगी? क्या हमारे साथियों से माफी मांगेंगी?
  • सवाल 3: प्रियंका गांधी जी कहती हैं कि उनके पास 1000 बसें हैं। यह और बात है कि अब तक इन बसों की सूची तक उपलब्ध नहीं कराई गई, न ही हमारे साथियों की। बसों और हमारे साथियों की सूची उपलब्ध करा दी जाए, जिससे उनके कार्य ट्विटर नहीं धरातल पर दिखें।
  • सवाल 4: देशभर में जितनी भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चल रही है उनमें से आधी से ज्यादा ट्रेनें उत्तर प्रदेश ही आईं है। अगर प्रियंका वाड्रा जी को हमारी इतनी ही चिंता है तो वो हमारे बाकी साथियों को भी ट्रेनों से ही सुरक्षित भेजने का इंतजाम कांग्रेस शासित राज्यों से क्यों नहीं करा रहीं?

यह भी पढ़ें: Super Cyclone में बदल सकता है चक्रवात ‘अम्फान’; तस्वीरों में देखें कोयंबटूर में मची तबाही

बता दें कि सोमवार दोपहर को श्रमिक ट्रेनों के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए हजारों मजदूर एकजुट हुए थे। रामलीला मैदान में इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हुआ और भीड़ बेकाबू नज़र आई। इन्हीं तस्वीरों को लेकर प्रियंका गांधी की ओर से यूपी सरकार पर निशाना साधा गया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है