Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

यूपी में बागियों पर गाज : योगी ने की ओपी राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश

यूपी में बागियों पर गाज : योगी ने की ओपी राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश

- Advertisement -

लखनऊ। लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण के मतदान के बाद यूपी में बागियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्यपाल राम नाईक से अपने मंत्रिमंडल में शामिल और सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर (OP Rajbhar) को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश की है। ओपी राजभर यूपी सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांगजन कल्याण मंत्री थे। राजभर पिछले काफी समय से यूपी बीजेपी से नाराज चल रहे थे और सार्वजनिक रूप से कई मौकों पर उन्होंने इसे जाहिर भी किया था। ओपी राजभर अक्सर योगी सरकार और पीएम मोदी को भी निशाने पर लेते रहे हैं।

यह भी पढ़ें :-दिल्ली : बदमाश ने सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

 


यूपी सरकार ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महामहिम राज्यपाल को पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की सिफारिश की।’ सुभासपा यूपी में बीजेपी की सहयोगी पार्टी (Associate party) है और 2017 के विधानसभा चुनाव में उसने चार सीटें जीती थीं। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होने के कारण राजभर की पार्टी सुभासपा ने लोकसभा चुनाव में यूपी से 39 प्रत्याशी उतारे हैं।

ओपी राजभर ने सरकार के इस निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं। सीएम ने बहुत अच्छा फैसला लिया है। उन्होंने सामाजिक न्याय समिति का गठन किया और अपनी रिपोर्ट को एक कूड़ेदान में फेंक दिया। उनके पास इसे लागू करने के लिए अतिरिक्त समय नहीं था। मैंने उनसे सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को जल्द से जल्द लागू करने का अनुरोध किया।’


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है