Expand

BJP की चार्जशीटः एकत्रित दस्तावेजों को आज खंगाला जाएगा

BJP की चार्जशीटः एकत्रित दस्तावेजों को आज खंगाला जाएगा

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी चार्जशीट कमेटी की बैठक आज विधायक सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में होगी। meet-2 बैठक में चार्जशीट कमेटी द्वारा जिलों से एकत्र किए गए तथ्यों और अन्य दस्तावेजों की पड़ताल की जाएगी। कमेटी के सदस्यों को एक-एक, दो-दो जिले सौंपे गए थे और कमेटी के सदस्यों ने कई जिलों का दौरा कर लिया है। कमेटी ने जिलों में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा कई अन्य लोगों से भी मुलाकात की है और सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत जुटाए हैं। बीजेपी ने भ्रष्टाचार के मामले एकत्र करने के लिए बाकायदा अपनी एक ईमेल आईडी भी जारी की है और आम लोगों और स्वयंसेवी संस्थाओं व आरटीआई कार्यकर्ताओं से इसमें तथ्यों सहित मामले भेजने को कहा है।

  • कमेटी के सदस्य अपने-अपने जिलों का लेकर आएंगे पुलिंदा
  • चुनावी वर्ष में माहौल बनाने के लिए जिला स्तर पर भी चार्जशीट

बीजेपी की इस चार्जशीट कमेटी के सदस्य जिलों में भी इसी मकसद से गए थे। कई जिलों में दौरे के बाद पार्टी नेताओं ने वहां कुछ मामलों का खुलासा भी किया है और इसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई। ऊना, सिरमौर, सोलन, शिमला समेत कई जिलों में दौरा करने के बाद चार्जशीट कमेटी के सदस्य आज शिमला में एकत्रित दस्तावेजों को खंगालेंगे और उसे किस तरह से चार्जशीट की शक्ल देनी है उस पर मंथन करेंगे। चार्जशीट कमेटी के सदस्य व बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता डॉ राजीव बिंदल के मुताबिक कमेटी की बैठक में चार्जशीट के खाके पर चर्चा के साथ-साथ आरोपों के पुलिंदों को भी खंगाला जाएगा। उनका कहना है कि पार्टी प्रदेश स्तर के सभी मामलों की एक चार्जशीट तैयार करेगी और जो मामले राज्यस्तरीय चार्जशीट में नहीं आ पाएंगे, उनके लिए अलग से जिला स्तर की चार्जशीट तैयार की जाएगी।congress-1 यह चार्जशीट प्रदेश स्तरीय चार्जशीट के बाद तैयार की जाएगी। कमेटी के सदस्यों के जिलों के दौरों के बाद जो तस्वीर बनकर उभरी है उससे लगता है कि जिलों के लिए अलग से चार्जशीट तैयार करनी पड़ेगी। उनका कहना है कि हर जिलों में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और बदली-बदली के कई मामले उजागर हो रहे हैं। ऐसे में अब नजर उस चार्जशीट पर टिकी है जो बीजेपी दिसंबर के अंतिम सप्ताह में यानी 24-25 दिसंबर को सामने लाने वाली है। 25 दिसंबर को ही राज्य की कांग्रेस सरकार के भी चार वर्ष पूरे हो रहे हैं। उस दिन कांग्रेस सरकार मंडी के पड्डल मैदान में अपनी एक बड़ी जनसभा करने जा रही है। मंडी में कांग्रेस जहां अपनी सरकार के चार साल का जश्न मनाएगी,  वहीं बीजेपी शिमला में इस सरकार के खिलाफ अपनी चार्जशीट राज्यपाल को सौंपेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है