Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

रिवैल्यूएशन में पास हुई, फेल होने पर सुसाइड करने वाली छात्रा

रिवैल्यूएशन में पास हुई, फेल होने पर सुसाइड करने वाली छात्रा

- Advertisement -

मुंबई। मुंबई में 10 नंबर से फेल होने वाली छात्रा के खुदखुशी करने के बाद जब उसके पिता ने रिवैल्यूएशन कराई तो वह पास हो गई। जी हां , एमपी वालिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स में पढ़ने वाली रिद्धि परब ने छठे सेमेस्टर में फेल होने पर 10 अगस्त को फांसी लगाकर सुसाइड किया था। मामले नया मोड़ तब आया जब उनके पिता ने अपने दोबारा से उसकी कॉपी की जांच कराई। जांच करने के बाद पता चला कि रिद्धि पास मार्क्स से एक अंक अधिक हासिल किया है। पिता ने मांग की है कि जिन प्रोफेसर की गलती की वजह से उनकी बेटी की जान गई है। उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

ताकि उन्हें अहसास हो सके कि उनकी गलती की वजह से कोई अपनी जान तक गवां सकता है। रिद्धि, एमपी वालिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स में बीएएफ बैचलर ऑफ कॉमर्स इन अकाउंटिंग एंड फाइनेंस थर्ड इयर की छात्रा थी। मुंबई यूनिवर्सिटी द्वारा छठे सेमेस्टर के रिजल्ट की घोषणा किए जाने के तीन दिन के बाद उसने अंधेरी स्थित अपने घर में सुइसाइड कर लिया था। रिद्धि फाइनेंशल मैनेजमेंट के पेपर में 20 नंबर पाने की वजह से फेल हो गई थी। 75 नंबर वाले थियोरी के इस पेपर में पास होने के लिए 30 नंबर लाने जरूरी थे।


रिजल्ट बनाते से सावधानी बरते प्रोफेसर

रिद्धि के पिता रमेश परब का कहना है कि छात्रों को रिजल्ट तैयार करते समय प्रोफेसरों को सावधानी बरतनी चाहिए। उनकी एक छोटी सी गलती का छात्रों की जिंदगी पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। छात्र व अभिभावक रिजल्ट को लेकर काफी चिंता में रहते है ऐसे में शिक्षकों की लापरवाही उनकी परेशानियों को और बढ़ा सकती है या किसी की जान भी ले सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है