Covid-19 Update

3,07, 061
मामले (हिमाचल)
2,99, 605
मरीज ठीक हुए
4162
मौत
44,223,557
मामले (भारत)
593,515,060
मामले (दुनिया)

Commonwealth Games: हिमाचल की बेटी रेणुका ने झटके चार विकेट

रोहड़ू के पारसा की रहने वाली है रेणुका ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला मैच

Commonwealth Games: हिमाचल की बेटी रेणुका ने झटके चार विकेट

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल की बेटी ने कॉमनवेल्थ खेलों (Commonwealth Games) में पहली बार शामिल किए गए क्रिकेट (Cricket) में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। प्रदेश की बेटी रेणुका सिंह ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट झटके हैं। कॉमनवेल्थ खेलों में पहली बार क्रिकेट में महिला टीमें मैदान में उतरीं। हालांकि भारत को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन मुकाबला शानदार रहा। कॉमनवेल्थ खेलों में पहली बार मैदान में उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) पर आज पूरे देश की नजरें टिकी रहीं। आज पहला मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। रेणुका सिंह की घातक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी बेबस नजर आईं। रेणुका सिंह ने चार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 155 रनों का लक्ष्य प्रतिद्वंदी टीम के समक्ष रखा। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे अधिक 52 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:श्रीलंका से हार के बाद पाकिस्तान को करारा झटका, पांचवें स्थान पर खिसका

मैच में भले ही भारत की टीम हो हार का सामना करना पड़ा, लेकिन रेणुका सिंह (Renuka Singh Thakur) की शानदार गेंदबाजी से परिजनों में खुशी की लहर है। पिता का सपना पूरा करने के लिए गांव के मैदान में कभी लड़कों के साथ क्रिकेट खेलने वाली प्रदेश के रोहड़ू की रेणुका सिंह ठाकुर ने कॉमनवेल्थ खेलों में शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। मध्यम गति की गेंदबाज रेणुका ठाकुर रोहड़ू (Rohru) के पारसा गांव की रहने वाली हैं। रेणुका में क्रिकेट को लेकर बहुत जुनून रहा। जूनियर और सीनियर वर्ग में अच्छा प्रदर्शन किया। 2019 में रेणुका भारत की ए टीम के लिए चयनित हुईं। रेणुका हिमाचल की एकमात्र महिला गेंदबाज हैं, जिन्होंने नेशनल टूर्नामेंट में हैट्रिक ली। रेणुका कई अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेल चुकी हैं। रेणुका पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच व छह टी-20 मैच खेल चुकी हैं व 13 विकेट लिए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है