Covid-19 Update

1,98,361
मामले (हिमाचल)
1,90,296
मरीज ठीक हुए
3,369
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल के स्वास्थ्य उप केंद्रों में 2 हजार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर जल्द होंगे तैनात

हिमाचल के स्वास्थ्य उप केंद्रों में 2 हजार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर जल्द होंगे तैनात

- Advertisement -

चंबा। प्रदेश सरकार जल्द ही दो हजार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर तैनात करेगी। इन कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की तैनाती स्वास्थ्य उप केंद्रों में की जाएगी। इन्हें वर्तमान में 6 माह का प्रशिक्षण कोर्स करवाया जा रहा है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार (Health Minister Vipin Singh Parmar) ने चंबा (Chamba) की चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत बैरागढ़ में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में दी।


यह भी पढ़ें: जयराम का ऐलानः जिला अस्पतालों में जल्द भरे जाएंगे फिजियोथेरेपिस्ट के पद


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हर क्षेत्र का संतुलित विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। लोगों को गुणात्मक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए अनेक महत्वकांक्षी योजनाएं आरंभ की गई हैं। विपिन सिंह परमार (Vipin Singh Parmar) ने अधिकारियों को जनमंच में प्राप्त आवेदनों का समयबद्ध समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रथम जनमंच (Jan Manch) 3 जून 2018 को आयोजित किया गया था, तब से लेकर अब तक प्रदेश के कोने-कोने में जनमंच आयोजित कर 37 हजार से भी अधिक आवेदनों का निपटारा किया जा चुका है। जनमंच (Jan Manch) लोगों से संवाद और समस्याओं का मौके पर समाधान करने का सशक्त माध्यम है।

विपिन सिंह परमार (Vipin Singh Parmar) ने कहा कि सरकार ने इस वर्ष गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों का दुःख-दर्द बांटने के लिए सहारा योजना आरंभ की कर इस योजना के तहत गंभीर बीमारी से पीड़ित ऐसे लोगों को दो हजार रुपए प्रतिमाह की सहायता प्रदान करने का प्रावधान किया है, जिन्हें लगातार देखभाल की आवश्यता होती है। इस जनमंच कार्यक्रम में कुल 121 आवेदन प्राप्त हुए , जिनमें से 36 शिकायतों से संबंधित तथा 85 आवेदन मांगों से संबंधित थे। इनमें से अधिकांश आवेदनों का मौके पर निपटारा किया गया तथा शेष आवेदनों को कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है