Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Company 5 माह में भी ठीक नहीं कर पाई Tractor का Gear Box

Company 5 माह में भी ठीक नहीं कर पाई Tractor का Gear Box

- Advertisement -

पांवटा साहिब। क्षेत्र के किसान को एक स्थानीय ट्रेडर्स कंपनी के पास रिपेयर के लिए छोड़ा गया ट्रैक्टर आज दिन तक नहीं मिला है। पिछले करीब 5 माह से ट्रैक्टर न मिलने की स्थिति में अब किसान ने ट्रेडर्स कंपनी पर कथित धोखाधड़ी करने का मामला भी दर्ज करवा दिया है। पांवटा साबित स्थित उक्त कंपनी पर 2 साल पहले भी 420 के तहत मामला दर्ज है, लेकिन आज दिन तक उस पर भी कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।

पांवटा के किसान ने कंपनी पर दर्ज करवाया धोखाधड़ी का मामला

अब कंपनी द्वारा ट्रैक्टर मालिक से इंश्योरेंस के पैसे निकालने के नाम पर लिए गए ब्लैंक चैक को कोर्ट में लगाने की बात कही जा रही है। जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के मानपुर देवड़ा गांव के निवासी अनुज कुमार पुत्र धनी राम  पांवटा  स्थित लाल जी ट्रेडर्स कंपनी पर उसका ट्रैक्टर गायब करने का आरोप जड़ा है। इस संबंध में अनुज कुमार ने  पुलिस थाना में शिकायत भी दर्ज करवा दी है।

शिकायकर्ता के अनुसार उसने 7 अगस्त, 2017 को लाल जी ट्रेडर्स को अपने ट्रैक्टर को गियर बक्सा ठीक करवाने हेतु उनके शोरूम में रिपेयरिंग के लिए दिया था, जिसकी 2 वर्ष की वारंटी भी थी। उस समय कंपनी की ओर से ट्रैक्टर को 4-5 दिनों में ठीक करने को कहा था पर आज लगभग 5 माह बाद भी वापस नहीं दिया गया।  साथ ही उसे बताया गया था कि ट्रैक्टर ठीक होने पर सारा पैसा इंशोरेंस कंपनी को दिया जायेगा, जिसके लिये उससे  हस्ताक्षरित ब्लैंक चैक भी लिया गया था। अपनी शिकायत में पीड़ित बताया है कि आज तक उसे ट्रैक्टर के बारे में कुछ नहीं बताया गया है । उसने पुलिस थाना में 11 जनवरी 2018 को शिकायत पत्र भी दिया है, जिसपर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उधर, इस मामले में डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान ने बताया कि शिकायत मिलने पर दोनों पक्षों को साथ बिठाकर बातचीत करवाई गई थी परंतु उनके आपसी लेनदेन के चलते विवाद नहीं सुलझ पाया था। उन्होंने कहा कि पुनः अब दोनों पक्षों को साथ बैठाकर विवाद को सुलझा लिया जाएगा।

ट्रेडर्स कंपनी पर दर्ज है 420 का मामला

वहीं एक अन्य  मामले में भी पांवटा के जामनीवाला निवासी सलीम मोहम्मद पुत्र फतेह मोहम्मद ने कंपनी पर पहले ही 420 का मामला दर्ज करवाया है। सलीम मोहम्मद ने सितम्बर 2016 में अपना पुराना ट्रैक्टर एजेंसी में बदलने के लिये दिया था, जिसके बदले उसे नया ट्रैक्टर दिया जाना था। परंतु उसे भी कोई 2 साल बाद तक कोई जवाब नहीं दिया गया। लालजी ट्रेडर्स कंपनी पर ऐसे ही गंभीर आरोप सलीम मोहम्मद ने भी लगाए हैं। हालांकि कोर्ट के आदेशों के बाद सलीम मोहम्मद की शिकायत पर पुलिस ने 27-03-2017 को धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। लेकिन मामला दर्ज होने के लगभग 11 माह बाद भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में दोनों किसान जहां पुलिस की कार्यप्रणाली से खफा है वही इस मामले में त्वरित कार्रवाई कर उन्हें न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं।

फर्जी मामले में फंसाने का भी जड़ा आरोप

सलीम ने आरोप लगाए हैं कि उससे भी ब्लैंक चेक लिए थे और तीन कोरे कागज पर हस्ताक्षर भी लिए थे। इस मामले में भी कंपनी ने उसे इंशोरेंस के फर्जी मामले में फंसा दिया है और उसके ट्रैक्टर के सभी कागजात अपने पास रख लिए हैं। साथ ही वहां कार्यरत एक कर्मचारी जयदीप शर्मा ने उससे 13,150 रुपए किस्त के नाम पर छीन लिये और उसे एजेंसी से निकाल दिया। इस संबंध में 9 माह पहले मामला दर्ज हुआ था लेकिन अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। शिकायतकर्ता सलीम ने मांग की है कि पुलिस इस मामले में जल्द कार्रवाई करते हुए उसके ट्रैक्टर के कागज दिलवाए वह फर्जी लोन के मामले में उसे न्याय दिलवाएं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है