Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

दो दिन बाद T-20 कार्निवाल के साथ ऑस्ट्रेलिया में होगी Cricket की वापसी, जानें कितने दर्शक होंगे मौजूद

दो दिन बाद T-20 कार्निवाल के साथ ऑस्ट्रेलिया में होगी Cricket की वापसी, जानें कितने दर्शक होंगे मौजूद

- Advertisement -

मेलबर्न। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण खेलों पर लगी रोक के दो महीने बाद ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी इसी सप्ताह होने जा रही है। इस सप्ताह के अंत दर्शकों के साथ प्रतियोगी क्रिकेट (Competitive cricket) की शुरुआत होगी, जब डार्विन में टी-20 टूर्नामेंट खेला जाएगा। सीडीयू टॉप एंड टी20 राउंड राबिन टी20 टूर्नामेंट में 15 टीमें भाग लेंगी जो छह से आठ जून तक खेला जायेगा। इसमें मैदान पर 500 दर्शकों को प्रवेश की अनुमति रहेगी चूंकि डारविन में 21 मई के बाद से कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है।

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर आखिरी मैच 13 मार्च को खेला गया था

टूर्नामेंट में डार्विन प्रीमियर ग्रेड के सात क्लब और एक आमंत्रण एकादश होगी, जिसमें नॉर्दर्न टेरिटरी की एशिया कप प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होंगे। यह टूर्नामेंट एक तरह से कोरोना वायरस काल में एक टेस्ट की तरह होगा।


यह भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव से पहले Congress को लगा Gujarat में झटका; दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर आखिरी मैच 13 मार्च को खेला गया था, जो मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मैच था। इसके बाद से क्रिकेट दुनिया भर में बंद है। नॉर्दर्न टेरिटरी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोएल मॉरिसन ने क्रिकेट डॉक कॉम एयू से बातचीत में कहा, ‘हमारे पास पूरी दुनिया के दर्शकों के लिए डार्विन में क्रिकेट को दिखाने का अनूठा मौका है।’

टूर्नामेंट के चुनिंदा मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग इस फेसबुक पेज पर होगी

मॉरिसन ने कहा कि इसके साथ ही यह खेल में कोरोना वायरस की वजह से लगी रोक के बाद क्रिकेट की वापसी का जश्न भी होगा। उन्होंने आगे बताया कि पिछले कुछ महीने दुनिया भर में हर किसी के लिए काफी मुश्किल रहे हैं। ऐसे में हमें उम्मीद है कि क्रिकेट जगत उनकी जिंदगी में कुछ खुशियां लेकर आएगा। हमें इस बात को लेकर कोई दिक्कत नहीं है कि हम विश्व क्रिकेट के लिए एक टेस्ट केस बन रहे हैं। हमें इसकी खुशी है। टूर्नामेंट के चुनिंदा मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग मायक्रिकेट फेसबुक पेज पर भी की जाएगी। इनमें एक सेमीफाइनल और ग्रैंड फाइनल है, जो सोमवार, 8 जून को खेला जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है