Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

जामिया ‘गोलीकांड’ में अनुराग के खिलाफ शिकायत, AAP ने कमिश्नर को लिखा Letter

जामिया ‘गोलीकांड’ में अनुराग के खिलाफ शिकायत, AAP ने कमिश्नर को लिखा Letter

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के खिलाफ संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में उनके भड़काऊ भाषण को लेकर एक शिकायत दर्ज की गई है। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने इस मसले को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में जामिया फायरिंग की घटना में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की भूमिका जांचने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ें: Snowfall के बाद खिली धूप, पर्यटक स्थलों पर सैलानियों का उमड़ा सैलाब

पुलिस के पास की गई शिकायत में भी जामिया (Jamia) के बाहर हुए गोलीकांड का जिक्र करते हुए आरोप लगाया गया है कि अनुराग के गोली मारो भाषण से ही प्रेरित होकर एक नाबालिग (Minor) ने जामिया (Jamia Milia Islamia University) के बाहर नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के सामने गोलियां चलाईं थीं। बता दें, अनुराग के खिलाफ ये शिकायत जेएनयू छात्र संघ ने करवाई है।

वहीं आम आदमी पार्टी ने चिट्ठी में लिखा है, ‘जामिया की घटना सीधे उस क्रोनोलॉजी से मैच करती है जो बीजेपी के नेता अनुराग ठाकुर ने कुछ दिन पहले नारे लगवाए थे। ऐसा लगता है कि फायरिंग करने वाले शख्स ने अनुराग ठाकुर के ‘देश के गद्दारों को..गोली मारो **** को’ के नारों से प्रेरित हुआ है।’

अनुराग ठाकुर अपने इस भाषण के चलते पहले ही दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi asselbly Election) में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिए गए हैं। इसके बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने उनके प्रचार करने पर भी रोक लगा दी है। कई विपक्षी दल जामिया में नाबालिग छात्र द्वारा गोली चलाए जाने के लिए अनुराग को जिम्मेवार ठहरा चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें, गुरूवार को जामिया के बाहर एक नाबालिग ने नागरिकता संशोधन क़ानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के सामने गोलियां चलाई थी जिसके एक प्रदर्शनकारी घायल हुआ था।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है