×

मंत्री साहब…जमीन की निशानदेही के लिए पटवारी मांगता है पैसे

मंत्री साहब…जमीन की निशानदेही के लिए पटवारी मांगता है पैसे

- Advertisement -

ऊना। कुठार खुर्द में आयोजित जनमंच (Janmanch) के दौरान पनोह निवासी सोमदत्त ने आरोप लगाया कि जमीन की निशानदेही को लेकर पटवारी पैसों की मांग करता है और निशानदेही के लिए समय भी नहीं दे रहा है। अब बार-बार पटवारखाने के चक्कर लगा कर थक गया हूं। इस मामले पर विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कड़ा संज्ञान लिया और डीसी ऊना संदीप कुमार (DC Una Sandeep Kumar) को जांच करने को कहा। अगर जांच में पटवारी (Patwari) दोषी पाया जाता है तो कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के नेतृत्व में प्रदेश सरकार जवाबदेह प्रशासन चाहती है, इसलिए ऐसे मामलों को गंभीरता से लिया जाए।


यह भी पढ़ें: सुजानपुरः जनमंच में बिजली बोर्ड के जेई पर गिरी गाज, चार्जशीट

घर बनाने के लिए पैसा आया थ पर वापस चला गया

वहीं, उदयपुर निवासी ऊषा देवी ने विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज (vidhanasabha Deputy speaker hansraj) के सामने अपनी समस्या रखी। उन्होंने कहा कि घर बनाने के लिए पैसा आया था, लेकिन वापस चला गया। इस पर संबंधित अधिकारी ने बताया कि परिवार के पास घर बनाने के लिए पर्याप्त भूमि नहीं है, जिसकी वजह से पैसा वापस गया है। इस पर विधानसभा उपाध्यक्ष ने डीसी संदीप कुमार को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: बिलासपुर के जनमंच में बंबर ठाकुर का “हुड़दंग” जयराम सरकार के खिलाफ नारेबाजी

उदयपुर निवासी गुरमीत कौर ने कहा कि बरसात का पानी घर में घुस जाता और मकान की रिपेयर (House Repair) के लिए पैसा भी नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन भी नहीं मिल रही। इस पर मुख्यतिथि ने पंचायत सचिव व कल्याण विभाग को कार्रवाई करने को कहा। उदयपुर की बलविंदर कौर ने भी अपने मकान की मरम्मत व बरसाती पानी का सही निकासी न होने का मामला उठाया।

यह भी पढ़ें: जनमंच में मार्कंडेय हुए तल्खः अधिकारियों से बोले, पगार मिलती है काम करें


धमांदरी के बेल सिंह चौधरी ने कहा कि वन विभाग (Forest Department) पौधारोपण के लिए बड़ी राशि खर्च करता है, लेकिन ज्यादातर पौधे मर जाते हैं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में जरूरी है कि अधिक से अधिक पौधे लगाएं और उन्हें बचाया भी जाए। इस पर मुख्यतिथि ने डीसी को मामले पर विभिन्न विभागों की एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: दिवंगत कर्मचारी के परिवार ने दरीणी जनमंच में दर्द बयान कर मंत्री से की ये मांग


जनमंच में कुठार कलां निवासी कुशल कुमार की पत्नी ने कहा कि उनके पति दिव्यांग हैं और घर में कमाने वाला कोई सदस्य नहीं है। बीपीएल में नाम न होने की वजह से उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल पा रहा। इस पर डीसी संदीप कुमार ने कहा कि बीपीएल सूचियों (BPL List) की समीक्षा के लिए ग्राम सभा की बैठक होने जा रही है, ऐसे में संबंधित ग्राम पंचायत इस मामले पर बैठक में चर्चा करे। आबादा बराना के तरसेम लाल ने कहा कि उनके घर के पास वन विभाग का पेड़ है, जिससे उनके मकान को खतरा है और विभाग ने अभी तक यह पेड़ काटा नहीं है। इस पर विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने वन विभाग को जल्द से जल्द समस्या का हल करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: नाहन में बहन सुभद्रा, भाई बलभद्र के साथ शान से निकले भगवान जगन्नाथ

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है