Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

MP Ram Swaroop के खिलाफ दर्ज हो FIR, पुलिस को शिकायत कर उठाई मांग

MP Ram Swaroop के खिलाफ दर्ज हो FIR, पुलिस को शिकायत कर उठाई मांग

- Advertisement -

मंडी/शिमला। लॉकडाउन और कर्फ्यू (Lockdown & Curfew) के बीच दिल्ली से जोगिंद्रनगर पहुंचे सांसद राम स्वरूप शर्मा (MP Ram Swaroop Sharma) के खिलाफ कांग्रेसी नेता और आम लोग पुलिस को शिकायतें देकर एफआईआर (FIR) दर्ज करने की मांग उठाने लग गए हैं। मंडी शहर के साथ लगते नेला गांव निवासी लैब टेक्नीशियन निर्मला राणा ने आज सदर थाना मंडी में शिकायत पत्र देकर सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग उठाई है। निर्मला राणा निजी लैब का संचालन करती हैं। इनका कहना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) इस वक्त विश्व के लिए महामारी बना हुआ है और पीएम मोदी ने सभी के लिए एक समान कानून का ऐलान किया है। लेकिन सांसद राम स्वरूप शर्मा (MP Ram Swaroop Sharma) वीआईपी बनकर दिल्ली से जोगिंद्रनगर पहुंच गए जबकि बहुत से लोग अभी भी प्रदेश के बाहर फंसे हुए हैं। निर्मला राणा ने सांसद की इस हरकत को गैरजिम्मेदाराना बताते हुए राज्य सरकार से ठोस कार्रवाई करने की मांग उठाई है।

यह भी पढ़ें: CM Jai ram ने दिए निर्देश: बॉर्डर पर रैपिड डायग्नॉस्टिक किट से हो परमिट धारकों की जांच


वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव संजीव गुलेरिया ने भी रिवालसर पुलिस चौकी के माध्यम से डीजीपी को शिकायत पत्र भेजकर सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग उठाई है। संजीव गुलेरिया का कहना है कि सांसद ने नियमों की अवहेलना की है और सत्ता की शक्तियों का दुरुपयोग किया है। ऐसे में सांसद के खिलाफ जिला प्रशासनए पुलिस और राज्य सरकार को तुरंत प्रभाव से कार्रवाई अमल में लानी चाहिए। इन्होंने भी भेजी गई शिकायत के आधार पर कोविड 19 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग उठाई है।

यह भी पढ़ें: DC बोले-बिना अनुमति के Kangra जिला में पहुंचे 13 के खिलाफ मामला दर्ज

उधर, राज्य सचिवमंडल सदस्य भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी)  हिमाचल प्रदेश संजय चौहान ने कहा कि मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा व इनके साथ अन्य तीन लोगों द्वारा पीएम द्वारा घोषित लॉकडाउन व कर्फ्यू के दौरान दिल्ली से जोगिंदर नगर मंडी तक की यात्रा करना खुले रूप से नियमों व कानून की अवहेलना है। जिस प्रकार से अन्य लोगों पर राज्य की सीमा पर जांच ना करवाने व क्वारंटाइन ना होने तथा कर्फ्यू के नियमों की अवहेलना के लिए कानूनी कार्रवाई की जा रही है, उसी कानूनी प्रक्रिया को निभाते हुए इन पर भी एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है