Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

#Himachal में कंडक्टर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, शिमला में हुआ- जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल के करीब 304 केंद्रों में आज आयोजित हुई परीक्षा

#Himachal में कंडक्टर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, शिमला में हुआ- जांच में जुटी पुलिस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कंडक्टर (Conductor) भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। बताया जा रहा है कि पेपर के कुछ पेज समय से पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। बता दें कि आज हिमाचल (Himachal) में कंडक्टर भर्ती परीक्षा थी। प्रदेश के 304 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा का आयोजन किया गया। हिमाचल में 568 पद भरे जाने हैं। इसके लिए सैकड़ों परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक थी। परीक्षा शुरू होने के करीब बीस मिनट बाद ही पेपर लीक होने की सूचना मिल गई। पेपर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया। यह पेपर हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से करवाई गई है।

यह भी पढ़ें: #HRTC कंडक्‍टर भर्ती : परीक्षा केंद्रों के बाहर जुटी भीड़, Social Distancing की भी उड़ी धज्जियां

 

कंडक्टर परीक्षा की सीरिज बी का पेज नंबर 19 व अन्य पेज लीक हुए हैं। यह पेपर शिमला के एक संस्थान में लीक होने का समाचार है। यह भी बताया जा रहा है कि जिस अभ्यर्थी ने पेपर लीक किया है, वह अभी पेपर कर नहीं पाया था और परीक्षा अधीक्षक ने उसे देख लिया। मामले में तुरंत हरकत में आते ही कार्रवाई की गई। मामले की सूचना पुलिस के दी गई। मामले की सूचना मिलते ही एसपी शिमला मोहित चावला टीम सहित मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। मामले में एफआईआर के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं, अभी पेपर रद्द किए जाना है कि नहीं, इस पर बाद में फैसला लिया जाएगा।

अब सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि परीक्षा केंद्र में मोबाइल (Mobile) लेकर अभ्यर्थी कैसे चला गया। कहीं ना कहीं ये बड़ी लापरवाही सामने आई है। वहीं, हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग की साख पर भी बट्टा लगा है, क्योंकि इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग से माध्यम से आयोजित परीक्षाओं में ऐसे मामले कम ही देखे गए हैं। परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर का कहना है कि इस बारे में हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ही कार्रवाई करेगा।

आयोग को नहीं पता हिमाचल का परिवहन मंत्री कौन

कंडक्टर भर्ती परीक्षा में एक और बात सामने आई है। सीरिज बी के पेज नंबर 19 पर प्रश्न नंबर 116 पूछा गया था। इसमें पूछा गया था कि हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री कौन हैं। प्रश्न के ऑप्शन थे, महेंद्र सिंह ठाकुर, विपिन परमार, गोविंद सिंह ठाकुर व वीरेंद्र कंवर। लेकिन, अभी बिक्रम ठाकुर परिवहन मंत्री हैं। उनका नाम ऑप्शन में ही नहीं था। ऐसे में क्या आयोग को पता नहीं है कि हिमाचल के परिवहन मंत्री कौन हैं, यह भी बड़ा सवाल है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है