Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

Bali से सवालः Conductor की Training से किस तरह का Skill Development

Bali से सवालः Conductor  की Training से किस तरह का Skill Development

- Advertisement -

Conductor Training : धर्मशाला। प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला जो कि प्रदेश का दूसरा महत्वपूर्ण शहर है, लेकिन शहरी कांग्रेस धर्मशाला में कोई भी कर्मठ कार्यकर्ता नहीं है। शहरी कांग्रेस में कुछ लोगों को बीजेपी से लिया गया है तो कुछ सेवानिवृत्त अधिकारियों को पदाधिकारी बनाया गया है। यह आरोप राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सिंह डोगरा ने शनिवार को धर्मशाला में प्रेसवार्ता के दौरान लगाए। डोगरा ने कहा कि कांग्रेस युवाओं की हितैषी होने का दावा तो करती है, लेकिन युवाओं की शिक्षा, खेल व रोजगार के लिए कांग्रेस पार्टी नीति बनाने में नाकाम रही है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ने साधा निशाना

यही कारण है कि प्रदेश में लाखों बेरोजगार युवा सरकार की उपेक्षा के चलते रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत प्रदेश सरकार के मंत्री स्किल डेवलपमेंट के नाम पर युवाओं को गुमराह कर रहे हैं।  डोगरा ने आरोप लगाया कि प्रदेश के परिवहन मंत्री ने स्किल डेवलपमेंट के तहत कंडक्टर ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया है, लेकिन स्किल की श्रेणी में तकनीकी प्रशिक्षण आता है, ऐसे में परिवहन मंत्री बताएं कि युवाओं को कंडक्टर की ट्रेनिंग देकर किस तरह से उनका स्किल डेवलप किया जा रहा है। डोगरा ने कहा कि सही मायने में कांग्रेस का ध्यान प्रदेश की जनता की समस्याओं पर नहीं है और न ही युवाओं के लिए सरकार कोई नीति बना पाई है। इस अवसर पर धर्मशाला ब्लाक अध्यक्ष अमित डोगरा व अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। डोगरा ने कहा कि युवा भी एनसीपी के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। युवा जो देश का भविष्य हैं, उनके द्वारा पार्टी का दामन थामना हमारे लिए शुभ संकेत हैं। 


उन्होंने बताया कि शनिवार को युवा नेताओं नरेंद्र धीमान व अमित कुमार के नेतृत्व में धर्मशाला व कांगड़ा के 20 युवाओं ने एनसीपी का दामन थामा है, जिनमें राहुल धीमान, तनिश कौंडल, शुभम, नितिन शर्मा, आयुश कोटी, आकाशदीप, हिमांशु, नमन ठाकुर, रुपम वर्मा, अनमोल चौधरी, रिशव, अभिषेक चौधरी, सोनू, प्रवीन, प्रेम ठाकुर तथा मनु शर्मा शामिल हैं। उन्होंने कहा कि चुनावों में युवाओं की अहम भूमिका रहती है, ऐसे में युवाओं का हमारे साथ जुडऩा पार्टी हित में है।

मनमानी कर रहे नगर निगम अधिकारी : कपूर

एनसीपी के कांगड़ा-चंबा प्रभारी विमल कपूर ने कहा कि नगर निगम धर्मशाला में अधिकारियों की मनमानी की वजह से प्रस्तावित योजनाओं के कार्य सिरे नहीं चढ़ पा रहे हैं। निगम में सफाई के लिए बाहर से लोग लाए जा रहे हैं, जो कि स्थानीय श्रमिकों की सरासर अनदेखी है। स्थानीय अस्पताल में अव्यवस्थाओं का आलम है। संपर्क मार्ग बदहाल हैं, जबकि मुख्य सड़कों को ही चमकाने पर कार्य किया जा रहा है। धर्मशाला में विकास कार्य बाहरी राज्यों से करवाए जा रहे हैं, जबकि स्थानीय ठेकेदार काम को तरस रहे हैं।

ये भी पढ़ें  : Bali बोले, मैं आजाद, मेरे पर कोई रोक नहीं

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है