×

CAIT का आज भारत बंद, ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में शिव सेना ने फूंक दी स्कूटी

देश में मिला जुला देखा जा रहा है भारत बंद का असर

CAIT का आज भारत बंद, ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में शिव सेना ने फूंक दी स्कूटी

- Advertisement -

नई दिल्ली। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान किया है। ऐलान कुछ राज्यों में प्रभावी है तो कहीं इसका कोई भी असर देखने को नहीं मिल रहा है। कैट (Confederation of All India Traders) ने भारत बंद का यह ऐलान वस्तु एवं सेवा कर (GST) और ई-कॉमर्स के मुद्दे पर बुलाया है। हालांकि कैट ने दावा है कि उनके भारत व्यापार बंद के ऐलान में 40 हजार से व्यापारिक संगठनों के आठ करोड़ व्यापारी (Trader) शामिल हो रहे हैं, लेकिन कुछ अन्य व्यापारी संगठनों ने कहा कि वो कैट के इस भारत बंद का समर्थन नहीं करते हैं। इसके कैट की ओर से यह भी कहा गया कि एक करोड़ ट्रांसपोर्टर्स का प्रतिनिधित्व करने वाली ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन (All India Transport Welfare Association) ने उनके भारत बंद का समर्थन किया है। साथ ही राष्ट्रीय संगठन हॉकर्स संयुक्त कार्रवाई समिति ने भी कैट के भारत बंद का समर्थन किया है।


यह भी पढ़ें : Mukesh Ambani के घर के बाहर संदिग्ध कार में मिली चिट्ठी, लिखा – ‘ये तो सिर्फ ट्रेलर है’

दरअसल व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (Confederation of All India Traders) की ओर से जीएसटी के प्रावधानों की समीक्षा की मांग की गई है। इसके साथ ही कैट ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों सहित कई मुद्दों को लेकर आज का भारत बंद बुलाया है। हालांकि कुछ राज्यों और शहरों में इसका असर देखा जा रहा है जबकि कहीं इसका असर नहीं है। कैट का दावा है कि देश के कई बड़े व्यापारी संगठन और ट्रांसपोर्टर्स को भारत बंद के इस ऐलान का समर्थन कर रहे हैं।

आपको बता दें कि बंद CAIT के इस भारत बंद सुबह छह बजे से रात के आठ बजे चल रा है। ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (एआईटीडब्ल्यूए) और संयुक्त किसान मोर्चा ने भी बंद का समर्थन किया है। जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में इस बंद का कोई असर नहीं दिखा है, जबकि देशभर के अन्य राज्यों में इसका मिला-जुला असर ही नजर आ रहा है। उधर, कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया है। सांसद शशि थरूर ने केरल में ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में रस्सी से ऑटो रिक्शा खींचा। यही नहीं, जम्मू-कश्मीर में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने तो विरोध जताते हुए एक स्कूटी को ही आग के हवाले कर दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है