Covid-19 Update

56,978
मामले (हिमाचल)
55,383
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,579,053
मामले (भारत)
95,675,630
मामले (दुनिया)

MC Election: रणनीति बनाने में जुटे Congress, BJP और CPI (M)

MC Election: रणनीति बनाने में जुटे Congress, BJP और CPI (M)

- Advertisement -

MC Election: शिमला।  नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस, बीजेपी और माकपा ने अपनी-अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसमें बीजेपी और माकपा आगे सत्ताधारी कांग्रेस से आगे निकल गई है। माकपा ने तो अपने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है। वहीं,  बीजेपी ने माहौल बनाने के लिए लोगों के बीच पर्चा बांटकर माहौल बनाने का प्रयास किया है।

कांग्रेस हरकत में आई, सुक्खू  आज लेंगे बैठक

बीजेपी और माकपा की सक्रियता को देखते हुए कांग्रेस भी हरकत में आई है। उसने आज नगर निगम चुनावों को लेकर बैठक बुलाई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। शिमला जिला ग्रामीण के कार्यकारी अध्यक्ष रितेश कपरेट, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप सिंह भुज्जा के अलावा, कसुम्पटी के विधायक अनिरुद्ध सिंह और अन्य स्थानीय नेता भी इसमें हिस्सा लेंगे। इस बैठक में प्रत्याशियों को लेकर चर्चा करेगी और कोशिश करेगी कि एक वार्ड से एक ही प्रत्याशी उतारा जाए। बैठक में हर वार्ड से नामों पर विचार होगा। ऐसे में अब कांग्रेस भी हरकत में आने लगी है।

बीजेपी दो दिन में करेगी प्रत्याशी फाइनल

उधर, बीजेपी भी एक दो दिन के भीतर प्रत्याशियों को फाइनल कर सकती है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती आज शिमला आ रहे हैं और उनके आने के साथ ही पार्टी मुख्यालय में बैठकों का दौर शुरू होगा और प्रत्याशी तय करने पर बातचीत होगीइस दौरान शिमला के प्रभारी डॉ. राजीव बिंदल समेत अन्य नेता भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं। इसके साथ-साथ शिमला में उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी विचार किया जाएगा और किन-किन मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जाना है, उस पर विचार-विमर्श होगा। वैसे प्रदेश कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता डॉ. राजीव बिंदल कहते हैं कि भ्रष्टाचार समेत अन्य मुद्दे यहां उठाए जाएंगे। इसके साथ-साथ प्रदेश की कांग्रेस सरकार और नगर निगम पर काबिज माकपा की कारगुजारियों को भी उठाया जाएगा।

माकपा ने किया कमेटी का गठन

माकपा, भी अब दूसरी सूची जारी करेगी और इसमें कई और वार्डों से प्रत्याशी तय करेगी। माकपा ने नगर निगम चुनावों के लिए एक कमेटी का गठन किया है और यह कमेटी करीब-करीब हर दिन बैठक कर चुनावी रणनीति तैयार कर रही है। इसके साथ-साथ बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक प्रचार को लेकर भी विचार-विमर्श कर रही है। ऐसे में आने वाले समय इन तीनों के बीच यहां रोचक जंग देखने को मिलेगी।

आखिरकार टल ही गए Himachal सहित 6 राज्यों में Cong के संगठनात्मक चुनाव

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है