Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

Virbhadra सिंह के उल्ट Sukhu, बोले, नहीं टलेंगे संगठनात्मक Election

Virbhadra सिंह के उल्ट Sukhu, बोले, नहीं टलेंगे संगठनात्मक Election

- Advertisement -

संगठन को चुस्त दुरुस्त करने के साथ बीजेपी पर होगा आक्रामक रुख

Congress: शिमला। एक तरफ जहां सीएम वीरभद्र सिंह के संगठनात्मक चुनावों को स्थगित करने की बात को कहे 24 घंटे भी नहीं बीते थे, वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने संगठनात्मक चुनावों को न टालने की बात कही है। बैठक में सुक्खू ने स्पष्ट कहा कि पार्टी संगठनात्मक चुनाव नहीं टालेगी।

पार्टी के चुनाव की प्रक्रिया चलती रहेगी और सदस्य बनने का क्रम शुरू है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर न तो एआईसीसी से कोई सूचना आई है और न ही पीसीसी ने इस संबंध में कुछ अपनी तरफ से कहा है। उन्होंने कहा कि बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर के चुनाव समय पर हों, इसका आग्रह अवश्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी चाहते हैं कि पार्टी के चुनाव समय पर हो और हर यूनिट का गठन किया जाए।

Congress: एक्टिव मोड़ में आई कांग्रेस, चुनावों के लिए तैयार होगा ब्लू प्रिंट

जाहिर है कि बीजेपी के बाद कांग्रेस भी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एक्टिव मोड़ में आ गई है। पार्टी चुनावों के लिए अपना ब्लू प्रिंट तैय़ार करने जा रही है साथ ही इसके आने वाले दिनों में कार्य कर संगठन को चुस्त-दुरूस्त करेगी। बहरहाल, विधानसभा चुनावों को लेकर आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी मंथन कर रही है।

कांग्रेस विधानसभा चुनावों को लेकर आक्रामक प्रचार की रणनीति बनाने के साथ-साथ विपक्षी बीजेपी के हमलावर तेवरों का जवाब देने को भी कमर कसेगी। बैठक में पार्टी चुनावों के लिए अपना ब्लू प्रिंट तैयार करेगी और इसके अनुरूप आने वाले दिनों में कार्य कर संगठन को चुस्त-दुरूस्त करेगी। कुल मिलाकर पार्टी को अब पूरी तरह से एक्टिव मोड़ में लाया जाएगा और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क बनाया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हो रही बैठक में संगठन के कामकाज की समीक्षा की जा रही है। इस बैठक में संगठनात्मक चुनाव करवाने को आए एपीआरओ अनिल शर्मा भी शरीक हुए। बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष और ब्लॉक पर्यवेक्षक मौजूद हैं।

संगठनात्मक जिलों में पार्टी के सम्मेलन होंगेः सुक्खू

 बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य में पार्टी के सभी संगठनात्मक जिलों में पार्टी के सम्मेलन होंगे। इसमें हर पोलिंग बूथ से पांच पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। इन सम्मेलनों में सीएम वीरभद्र सिंह, पीसीसी चीफ सुखविंद्र सिंह सुक्खू और संबंधित जिला के इंचार्ज पदाधिकारी और विधायक हिस्सा लेंगे। इन सम्मेलनों में संगठन को और धार दी जाएगी और कार्यकर्ताओं के बताया जाएगा कि बीजेपी के दुष्प्रचार का कैसे मुकाबला करना है और कैसे उनको जवाब देना है। संगठन के मुख्य विंग के साथ-साथ पार्टी के हर विभाग के सम्मेलन होंगे और ये सम्मेलन बूथ स्तर तक होंगे।

बैठक में जल्द से जल्द संगठन की आमसभा का अधिवेशन बुलाने की बात कही गई और कहा कि इसमें जिला और ब्लाक पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे। सुक्खू ने कहा कि संगठनात्मक जिलों में अधिवेशनों के बाद और कार्यक्रम भी होंगे और राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा पिछले साढ़े चार वर्ष में किए गए कार्यों को लेकर जनता के बीच ले जाने को लेकर कार्यक्रम बनेंगे। उनका कहना था कि अब कांग्रेस आक्रामक भूमिका में आएगी और फिर से राज्य में सरकार बनाएगी।

ब्लॉक पर्यवेक्षकों से मांगी फील्ड की रिपोर्ट

बैठक में ब्लॉक पर्यवेक्षकों से फील्ड की रिपोर्ट भी ली जा रही है और उसके मुताबिक आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में प्रदेश की अपनी कांग्रेस सरकार के कार्यक्रमों और साढ़े चार वर्ष में किए गए विकास कार्यों को लेकर कैसे जनता के बीच जाना है, उस पर भी बैठक में विचार हो रहा है। साथ ही विकास के बड़े-बड़े कार्यों से विकास के मुद्दे को कैसे भुनाना है, उस पर भी मंथन हो रहा है।

बैठक में कहा गया कि पार्टी अगले विधानसभा चुनावों के लिए मेनीफेस्टो तैयार करने के लिए एक कमेटी का गठन करेगी और यह कमेटी जिलों में जाकर लोगों से मिलेगी और क्या मुद्दे घोषणा पत्र में होने चाहिए, उसे लेकर जनता से फीड बैक लेगी। बैठक में कहा गया कि कोई भी नेता या पदाधिकारी किसी भी पार्टी पदाधिकारी व पार्टी के अन्य नेता के खिलाफ व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाएगा और कोई टीका-टिप्पणी नहीं करेगा।

अभी Congress संगठनात्मक चुनाव के पक्ष में नहीं Cm Virbhadra Singh

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है