Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

एमपी चुनाव के लिए कांग्रेस के वचन पत्र में किसानों को बड़ी सौगातें

एमपी चुनाव के लिए कांग्रेस के वचन पत्र में किसानों को बड़ी सौगातें

- Advertisement -

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में इस माह होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वचन पत्र में किसानों की कर्ज माफी, पेट्रोल-डीजल की खरीद में छूट और महिला सुरक्षा के वादे किए गए हैं।

दूसरी ओर बीजेपी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भी अपना घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी के घोषणा पत्र में गांव, गरीब और किसानों के हितों को पूरा करने पर खास जोर देने के साथ ही युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की बात भी कही गई है। भोपाल में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और अजय सिंह की मौजूदगी में 112 पेज का घोषणा पत्र जारी किया। इसमें 81 लाख किसानों का 75 हजार 800 करोड़ का कर्ज़ माफ़ करने का वादा किया गया है।


बीजेपी का नवा छत्तीसगढ़ का वादा

कांग्रेस के घोषणापत्र में किसान, युवा, महिला, मजदूर, एससी-एसटी, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, सामान्य, व्यापारी और उद्योगों के लिए बड़े ऐलान किए गए हैं। किसानों को डीजल-पेट्रोल खरीद में भी छूट मिलेगी। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के संकल्प पत्र में गांव, गरीब और किसानों पर विशेष फोकस किया गया है। इसके साथ ही युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की बात भी कही गई है। इस मौके पर शाह ने कहा कि डॉक्टर रमन सिंह के नेतृत्व में ‘नवा छत्तीसगढ़’ (नया छत्तीसगढ़) का निर्माण होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है