Covid-19 Update

57,248
मामले (हिमाचल)
55,860
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,675,575
मामले (भारत)
99,954,497
मामले (दुनिया)

Congress ने मांगा BJP से हिसाब, पूछा- केंद्र ने शिमला को 3 वर्ष में क्या दिया

Congress ने मांगा BJP से हिसाब, पूछा- केंद्र ने शिमला को 3 वर्ष में क्या दिया

- Advertisement -

केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार ने शिमला शहर को नहीं दी कोई मदद

Congress Attack: शिमला। नगर निगम के चुनाव के लिए प्रचार के गति पकड़ने के साथ ही अब आरोप-प्रत्यारोपों का दौर भी शुरू हो गया है। बीजेपी द्वारा राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस सरकार से हिसाब मांगने पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और राज्य वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने बीजेपी से सवाल किया है कि उनकी केंद्र की एनडीए सरकार ने तीन वर्षों में शिमला नगर निगम को क्या दिया है?  पठानिया ने प्रेस कॉफ्रेंस में बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार ने शिमला शहर को कोई मदद नहीं दी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जो हिमाचल को अपना दूसरा घर कहते हैं, उन्होंने तो यहां आकर जनता को निराश किया है। उन्होंने कहा कि मात्र अपना घर कहने से बात नहीं बनती।

अपना घर कहते हो तो यहां के लिए कुछ दिया क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने यहां रैली की, लेकिन उन्होंने भी यहां कुछ नहीं दिया। इससे लोगों में भारी निराशा है। पठानिया ने कहा कि बीजेपी जनता को सिर्फ बातों से मूर्ख बनाती है और जनता चुनाव में इनसे हिसाब मांग रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जनता के बीच विकास के मुद्दे पर बात करे और बताए कि उनकी केंद्र सरकार ने शिमला को 3 वर्ष में क्या दिया है।

शिमला नगर निगम चुनाव में विकास मुद्दा

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि शिमला नगर निगम चुनाव में विकास मुद्दा है और कांग्रेस विकास के नाम पर जनता के बीच जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की वीरभद्र सरकार ने शिमला शहर के लिए 385 करोड़ रुपए से अधिक की राशि यहां विकास कार्यों को दी है और उसके परिणाम सामने हैं। शिमला शहर में आईजीएमसी, केएनएच और डीडीयू अस्पताल में नए भवन बने हैं और शहर में 7 बड़ी पार्किंग बनी है। इसके अलावा कई पार्किंग का कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि शिमला शहर में पानी की कमी को दूर करने के लिए कोल डैम से पानी लाया जा रहा है। इसके अलावा कई सड़कों पर फुटओवर बृज बनाए जा रहे हैं।

सीएम से इस्तीफा मांगने वाले पहले अपने पार्टी को देखें

केवल सिंह पठानिया ने सीएम वीरभद्र सिंह से इस्तीफा मांगने वाले बीजेपी नेताओं को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि सीएम का इस्तीफा मांगने वाले पहले अपनी पार्टी को देखें और बताएं कि कुछ दिन पहले लखनऊ में उनके शीर्ष नेता क्यों गए थे। उनकी केंद्रीय मंत्री वहां क्या करने गई थी? उन्होंने कहा कि बीजेपी सीएम का इस्तीफा मांगकर राज्य की जनता का अपमान कर रही है, जिसने उन्हें जनमत से सीएम बनाया है। उन्होंने बीजेपी नेताओं से कहा कि वह मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र को देखें, कि वहां हालात कितने खराब है और वहां उनकी सरकारें क्या कर रही है। उन्होंने कहा कि शिमला नगर निगम के चुनाव में प्रचार को आ रहे बीजेपी के बडे़ केंद्रीय नेताओं को इस ओर देखना चाहिए और उसके बाद बात करनी चाहिए।

फारेस्ट गार्ड की हत्या के मामले की विभागीय जांच

केवल पठानिया जो कि राज्य वन निगम के उपाध्यक्ष भी हैं, ने  मंडी जिले में फॉरेस्ट गार्ड की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि सरकार शोकाकुल परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि इस मामले की विभागीय जांच हो रही है और पुलिस भी दोषियों को पकड़ने में जुटी है। उन्होंने कहा कि सरकार राहत मैनुअल के तहत पीड़ित परिवार की मदद करेगी और उनकी हर संभव मदद होगी। पठानिया ने कहा कि इस घटना के बाद सरकार को फॉरेस्ट गार्ड को जरूरी शस्त्र देने चाहिए, ताकि वन माफिया से निपटने में उन्हें मदद मिले।

सौगातः 250 BPL परिवारों को बांटे गैस Connection

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है