Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,557,583
मामले (भारत)
230,543,349
मामले (दुनिया)

एक साल से खाली रामपुर नप अध्यक्ष पद पर कांग्रेस समर्थित सुमन घाघटा की हुई ताजपोशी

एक साल से खाली रामपुर नप अध्यक्ष पद पर कांग्रेस समर्थित सुमन घाघटा की हुई ताजपोशी

- Advertisement -

रामपुर बुशहर। आखिर रामपुर नगर पालिका परिषद को अध्यक्ष मिल ही गया। एक साल से रिक्त चल रहे अध्यक्ष पद पर शनिवार को कांग्रेस समर्थित सुमन घाघटा को निर्विरोध चुन लिया गया है। बहुमत के आंकड़े से अधिक संख्या में उपस्थित कांग्रेसी पार्षदों ने सुमन घाघटा को सर्वसम्मति से अध्यक्ष तय किया। एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान व तहसीलदार कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद विपिन ठाकुर की उपस्थिति में कांग्रेस पार्षदों ने मतदान न कराकर आपसी सहमति से अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा। सरकार की ओर से अब शपथ की तिथि निर्धारित की जानी बाकी है। चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के बाद स्टोर में पड़ी पूर्व सीएम की फोटो को भी सीएम ठाकुर जयराम के बराबर में टांग कर कांग्रेसियों ने नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें: नड्डा ने कसा राहुल गांधी पर तंज़, बोले- कांग्रेस नेतृत्व के पास कम दिमाग

इस दौरान कांग्रेसियों ने नगर परिषद में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की कुर्सी लंबे समय तक खाली रखवा कर बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप भी लगाया। उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष कांग्रेसी पार्षदों ने अपनी ही पार्टी से जुड़ी अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किया था। उसके बाद अध्यक्ष के लिए आरक्षित वर्ग की एक और पार्षद को आगे लाया गया, लेकिन कानूनी पेचीदगियों के चलते उसे अयोग्य करार दिया गया।

उसके बाद रामपुर नगर परिषद की खाली हुए दो वार्डों के चुनाव हुए, जिसमें एक आरक्षित वर्ग की पार्षद को कांग्रेसियों ने अध्यक्ष का दावेदार बनाने के लिए खड़ा किया और वह जीत गई, जबकि बीजेपी समर्थित उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई थी। सुमन घाघटा ने बताया कि वह पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और स्थानीय लोगों का आभार प्रकट करती है, जिन्होंने उन्हें यहां तक पहुंचाया। वहीं कार्यकारी अधिकारी विपिन ठाकुर ने बताया की एसडीएम रामपुर की अध्यक्षता में बैठक की गई। जिस में नगर परिषद के अध्यक्ष का निर्विरोध चुनाव किया गया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है