×

हिमाचल विस हंगामा : कांग्रेस विधायकों पर कार्रवाई से भड़की कांग्रेस, CM के फूंके पुतले

हिमाचल विस हंगामा : कांग्रेस विधायकों पर कार्रवाई से भड़की कांग्रेस, CM के फूंके पुतले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा परिसर के बाहर पहले दिन के हंगामे के बाद अब कांग्रेस-बीजेपी (Congress-BJP) के बीच सियासी घमासान मचा हुआ है। दोनों ही दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर एक दूसरे के पुतले फूंक रहे हैं। इसी कड़ी शनिवार को कांग्रेस (Congress) ने प्रदेश भर में अपना रोष प्रकट किया और कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) के साथ की गई धक्का मुक्की को गलत ठहराया। प्रदेश कांग्रेस ने पांच लोगों के निलंबन (suspension) को भी गलत ठहराया।


यह भी पढ़ें: विक्रमादित्य बोले-कांग्रेस MLA तो बस निवेदन कर रहे थे कि राज्यपाल अभिभाषण पूरा करें

राजधानी शिमला (Shimla) में प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता कुलदीप सिंह पठानिया ने गत दिन विधानसभा के अंदर घटित घटनाक्रम की निंदा करते हुए बीजेपी सरकार पर विपक्ष की आवाज दवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल (Governor) अभिभाषण पूरा पढ़ने कि मांग का अधिकार विपक्ष का है। पठानिया ने बीजेपी के उन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि विपक्ष द्वारा इसमें कही भी ना तो कोई नियमों की अवहेलना हुई है और ना ही संविधान या विधानसभा की। उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा अभिभाषण पूरा ना पढ़ना व बीच में ही छोड़ देना स्पष्ट तौर पर देश के संविधानए प्रदेश विधानसभा की गरिमा को अवमानना है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को विरोध करने का पूरा संबैधानिक अधिकार है और इस अधिकार से उन्हें वंचित नही किया जा सकता।

कांग्रेस विधायकों पर कार्रवाई से भड़की ऊना कांग्रेस

 

ऊना। विधानसभा सत्र की शुरुआत में ही हुए हंगामे से बाद कांग्रेस के पांच विधायकों पर एफआईआर (FIR) दर्ज करने और विधानसभा सत्र से निलंबित करने पर ऊना कांग्रेस (Una Congress)  भड़क उठी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष रणजीत राणा की अगुवाई में रोष रैली निकालकर प्रदेश सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की और सीएम जयराम ठाकुर का पुतला भी फूंका। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि अगर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई को वापिस ना लिया तो कांग्रेस उग्र आंदोलन छेड़ने से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों पर किए गए एफआईआर को तुरंत निरस्त किया जाए। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय कोटला कलां से लेकर क्षेत्रीय अस्पताल ऊना तक रोष प्रदर्शन करते हुए जयराम सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान रेलवे स्टेशन मोड़ पर सीएम जयराम (CM Jai Ram ) का पुतला जलाया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है।

सुंदर सिंह ठाकुर बोले: सरकार ने 1 जुर्म में 2 कानून किए लागू

 

कुल्लू। विधानसभा सत्र में हुए हंगामें के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एंव विधायक सदर कुल्लू (Kullu)  सुंदर सिंह ठाकुर ने सरकार के खिलाफ तल्ख टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में पहली बार परंपराएं तोड़ी गई हैं और राज्यपाल के अभिभाषण को कट शाट करना यह पहली बार हुआ है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने विधानसभा के बाहर शांति पूर्वक तरीके से नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने विपक्ष के विधायकों को धक्का मारा जिसके बाद माहौल खराब हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों पर एफआईआर की है तो विधानसभा उपाध्यक्ष पर भी एफआईआर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता ने इस घटना का वीडियो देखा है कि सरकार के यह दोहरे मापदंड क्यों है।

प्रदेश सरकार के खिलाफ नाहन में गरजी एनएसयूआई

 

नाहन। हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के दौरान हुए हंगामे व सदन के बाहर धक्का-मुक्की से प्रदेश में सियासत गर्मा गई है। शनिवार को जिला मुख्यालय नाहन में एनएसयूआई ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और विधानसभा उपाध्यक्ष का पुतला भी फूंका। इस दौरान शहर में रोष रैली भी निकाली। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विपुल शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा विधानसभा उपाध्यक्ष ने जिस तरीके से जनता की आवाज उठाने वाले विपक्षी दल के विधायकों से हाथापाई व धक्कामुक्की कीए इससे पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार सत्ता के नशे में चूर हो गई है। विपुल ने कहा कि यदि विधानसभा उपाध्यक्ष व सरकार के मंत्री कांग्रेस के विधायकों से माफी नही मांगेंगे तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। सरकार का यह तानाशाही रवैया बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है