Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

कांग्रेस-चीन डील: SC ने HC में ले जाने को कहा मामला; BJP ने मां-बेटे की जोड़ी पर किया वार

कांग्रेस-चीन डील: SC ने HC में ले जाने को कहा मामला; BJP ने मां-बेटे की जोड़ी पर किया वार

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा पर जारी विवाद के बीच बीजेपी की तरफ से इस बात का दावा किया गया था कि यूपीए शासनकाल के दौरान कांग्रेस और चीन कम्युनिस्ट पार्टी के बीच एक डील (Congress-China deal) हुई थी। जिसमें हाई लेवल सूचनाओं का आदान प्रदान करने की बात तय हुई थी। इसी मामले को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने कहा कि कोई राजनीतिक दल किसी सरकार के साथ किस तरह समझौता कर सकता है? हालांकि, बाद में वकील ने कहा कि ये समझौता दो पार्टियों के बीच है। अब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले हाईकोर्ट (High Court) के पास ले जाने को कहा है।

यह भी पढ़ें: नकली शराब कांड के पीड़ित परिवारों से मिले Punjab CM, मुआवज़ा बढ़ाकर 5 लाख किया

मामले की सुनवाई के दौरान सीजेआई (CJI) ने कहा कि कुछ चीज़ें कानून में बिल्कुल अलग हैं। एक राजनीतिक दल कैसे चीन (China) के साथ समझौते में शामिल हो सकता है? हमने कभी नहीं सुना कि किसी सरकार और दूसरे देश की राजनीतिक पार्टी में समझौता हो रहा हो। वहीं, जब वकील की ओर से कहा गया कि ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला है और इसके तहत UAPA, NIA का अपराध बनता है। तो चीफ जस्टिस ने कहा कि आप हाईकोर्ट में जा सकते हैं।

 

तथ्यों को छिपा रही मां-बेटे की जोड़ी

इस मामले को लेकर बीजेपी ने भी कांग्रेस को एक बार फिर घेरने का प्रयास किया है। बीजेपी (BJP) ने कहा है कि चीन और कांग्रेस के बीच करारनामा साइन हुआ। बीजेपी ने सवाल किया है कि आखिर कांग्रेस क्या छिपाना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस और चीन के समझौते को लेकर सीजेआई भी हैरान हैं। हमारे पक्ष को सीजेआई ने भी मान्य ठहराया है। कांग्रेस की मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और उनके बेटे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अपने निशाने पर लेते हुए पात्रा ने कहा कि चीन के साथ संबंध में मां-बेटे की जोड़ी मिली हुई है। वे तथ्यों को छिपा रहे हैं। वहीं चीन के मुद्दे पर पात्रा ने कहा कि जैसा कि पीएम ने कहा है कि भारत एक मजबूत देश है और जवाब दे सकता है। किसी को भी इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है