×

कर्नाटक : Congress का मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा

कर्नाटक : Congress का मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। Karnataka में BJP को सरकार बनाने के लिए बुलाने के गवर्नर के फैसले के विरोध में Congress पार्टी ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में मोदी सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। शिमला में Congress ने राजीव भवन के बाहर प्रदर्शन किया और मोदी सरकार पर कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया। धरने पर बैठे कांग्रेसियों ने कर्नाटक मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का स्वागत किया है। इसके बाद सभी कांग्रेसियों ने राजभवन पहुंच कर राज्यपाल आचार्य देवव्रत को ज्ञापन सौंपा। धरने में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, सीएलपी लीडर मुकेश अग्निहोत्री, विधायक रामलाल ठाकुर व पूर्व सीपीएस रोहित ठाकुर सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
मंडी में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीसी आफिस तक रैली निकाली और डीसी मंडी के माध्यम से देश के राष्ट्रपति को एक मांग पत्र भी भेजा। जिला कांग्रेस कमेटी ने मांग उठाई है कि देश में इस प्रकार से हो रही लोकतंत्र की हत्या को रोका जाए। कांग्रेस कमेटी मंडी के जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा ने आरोप लगाया कि सत्ता के लिए कांग्रेस कुछ भी कर सकती है। 
कुल्लू में प्रदेश प्रवक्ता भुवनेश्वर गौड़ के नेतृत्व में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। ढालपुर स्थित कांग्रेस ऑफिस से डीसी ऑफिस तक रैली निकाली और एडीएम अक्षय सूद के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। गौड़ ने इस अवसर पर कहा कि देश में बढ़ रही महंगाई व खराब कानून व्यवस्था केंद्र सरकार की देन है। प्रदेश व देश का माहौल बिगाड़ने में बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है।


घुमारवीं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने पूर्व विधायक राजेश धर्माणी के नेतृत्व में  एसडीएम ऑफिस व शहीद स्मारक में धरना प्रर्दशन किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने  पीएम नरेन्द्र मोदी व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की और उनका पुतला फूंका। इसके बाद एसडीएम शशि पाल शर्मा के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भी भेजा गया है।
सोलन में माल रोड पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया गया  और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कर्नाटक में जुगाड़ और दबाव की पॉलिटिक्स चल रही है, जो लोकतंत्र के हित में नहीं है। प्रदेश प्रवक्ता जगमोहन मल्होत्रा ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के पास बहुमत न होते हुए भी उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया गया, जो सरासर गलत है ।
सुंदरनगर में फूंका पीएम मोदी का पुतला
सुंदरनगर। जिला कांग्रेस कमेटी सुंदरनगर के पदाधिकारियों ने लोक निर्माण विभाग विश्रामगृह चौक पर केंद्र सरकार की दमनकारी और गैर संवैधानिक नीतियों के चलते मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सुंदरनगर रेस्ट हाउस चौक पर जिला कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई पंचायती राज संगठन व यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का पुतला विरोधस्वरूप जला कर प्रदर्शन किया। कर्नाटक में बीजेपी की मोदी सरकार द्वारा संविधान व लोकतंत्र की हत्या के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है