×

Congress की पहली चुनावी बैठक से Bali और धर्मांणी का किनारा

Congress की पहली चुनावी बैठक से Bali और धर्मांणी का किनारा

- Advertisement -

Congress First Election Meeting : शिमला।  विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की बुलाई पहली बैठक में परिवहन मंत्री जीएस बाली व सीपीएस राजेश धर्मांणी नहीं आएंगे। बाली के न आने का कारण दिल्ली दौरा बताया जा रहा है। वहीं सीपीएस धर्मांणी के न आने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। अगामी विधानसभा चुनावों के मध्यनजर पीएम नरेंद्र मोदी व बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की प्रदेश में सक्रियता के बाद हरकत में आई कांगे्रेस के लिए यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। कांग्रेस विधायक दल के नेता सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा बुलाई गई इस बैठक पर न केवल बीजेपी, बल्कि कांग्रेस पदाधिकारियों की भी नजरें टिकी हैं।


नहीं आएंगे बैठक में, बाली का दिल्ली दौरा बताया जा रहा कारण

नजरें इस बात पर टिकी हैं कि कौन-कौन विधायक इस बैठक में आते हैं और कौन इससे किनारा करते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में परिवहन मंत्री जीएस बाली और सीपीएस राजेश धर्माणी नहीं आएंगे। बाली का दिल्ली दौरा बताया जा रहा है।  राजनीतिक दृष्टि से अहम मानी जा रही इस बैठक में मोदी और शाह द्वारा राज्य में फैलाए जा रहे अपने जाल को काटने की रणनीति पर विचार होगा। मोदी-शाह की टीम द्वारा बुने जा रहे जाल से कैसे निकलना है और कैसे उन्हीं के अंदाज में जवाब देना है, उस पर मंथन होगा। समझा जाता है कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बैठक में चुनावी सभाओं से लेकर अन्य कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार होगी। विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसकी शुरुआत पीएम मोदी के शिमला दौरे से हुई और यहां पर मोदी की रैली के लिए भारी भीड़ जुटाकर बीजेपी ने अपने पक्ष में हवा बनाने का प्रयास किया।

अमित शाह ने  निचले हिमाचल में सक्रिय किए कार्यकर्ता 

मोदी ने ऊपरी हिमाचल में आकर कार्यकर्ता एक्टीवेट किए तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांगड़ा में दस्तक देकर निचले हिमाचल में कार्यकर्ता सक्रिय किए। शाह ने दो दिन कांगड़ा में डेरा डाल कर कार्यकर्ताओं के साथ विस्तार से मंथन किया और आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की। शाह ने कांगड़ा में संघ के नेताओं के साथ भी बंद कमरे में मंथन किया और किस हलके में क्या कार्यक्रम करने हैं, उसे लेकर रणनीति बनाई। मोदी और शाह के दौरों से सक्रिय हुई बीजेपी और उसके द्वारा बनाए गए माहौल से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए अब कांग्रेस ने बैठकों का कार्यक्रम बनाया है। इस कड़ी में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो रही है। शाम को होने वाली इस बैठक में कांग्रेस भी राज्यभर के लिए अपनी कार्ययोजना का खाका बनाएगी। इसके साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या फिर राहुल गांधी की जनसभा करवाने को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा जिलों में क्या-क्या कार्यक्रम पार्टी को करने हैं, उसे लेकर भी विचार-विमर्श किया जा सकता है। ऐसे में अब नजरें कांग्रेस विधायक दल पर टिकी हैं कि वह मोदी-शाह से पार पाने के लिए क्या रणनीति बनाते हैं।

ये भी पढ़ें : CM का वारः अमित शाह कोई बड़ी तोप नहीं

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है