Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

रोहतांग टनल में नहीं लगी सोनिया की शिलान्यास पट्टिका तो होगा आंदोलन

संजय दत्त बोले-टनल के निर्माण में बीजेपी का नहीं कोई योगदान

रोहतांग टनल में नहीं लगी सोनिया की शिलान्यास पट्टिका तो होगा आंदोलन

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कांग्रेस सह प्रभारी संजय दत्त (Himachal Congress co-incharge Sanjay Dutt) ने केंद्र व प्रदेश बीजेपी सरकार (BJP Govt) को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने रोहतांग टनल (Rohtang Tunnel) में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका को जल्द उसी स्थान पर पुनः स्थापित नहीं किया तो कांग्रेस (Congress) इसके खिलाफ आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि हालांकि सरकार ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के बाद भरोसा दिया था कि उसे जल्द ही उसी स्थान पर पुनः स्थापित कर दिया जाएगा पर यह अभी तक स्थापित नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने स्वयं इस जिले का दौरा किया है और पाया है कि इस पट्टिका को निकाले जाने की यहां आम लोगों में नाराजगी है तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी बड़ा रोष है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता एक दूसरे की जड़ें काटने में लगे, उपचुनाव पर जयराम ने कही बड़ी बात

दत्त ने कहा है कि बीजेपी की केंद्र व प्रदेश सरकार ने इतिहास से छेड़छाड़ की जो परंपराएं शुरू की हैं, वह पूरी तरह निदनीय हैं। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के कार्यकाल में बनाई गई संस्थाओं एवं उपक्रमों को केंद्र की सरकार अपने राजनीतिक लाभ के लिए बेचने का काम कर रही है। संजय दत्त ने कहा है कि रोहतांग टनल तत्कालीन कांग्रेस नेतृत्व यूपी, सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि देश के तत्कालीन पीएम डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने इस टनल निर्माण के लिए समुचित बजट स्वीकृति कर तत्कालीन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 28 जून 2010 को इस सुरंग की आधारशिला तत्कालीन इस्पात मंत्री प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former CM Virbhadra Singh) की उपस्थिति में मनाली के धुंधी, दक्षिण छोर में रखी थी।


 

उन्होंने कहा कि पिछले साल 3 अक्टूबर 2021 को पीएम के इस टनल के उद्घाटन पर इस पट्टिका को यहां से गायब कर बीजेपी ने अपनी ओछी राजनीति का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी राजनीतिक दल की सरकारें आती हैं, जाती हैं पर उनके कार्यों की पट्टिकाओं को इस प्रकार से हटाना या उनसे किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ करना लोकतंत्र का घोर अपमान है, जिसे कदापि सहन नहीं किया जा सकता। संजय दत्त ने कहा है कि कांग्रेस अपने नेताओं का अपमान सहन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल के निर्माण में बीजेपी का कोई भी योगदान नहीं रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है