Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,855,783
मामले (भारत)
201,702,198
मामले (दुनिया)
×

Congress के जन आक्रोश सप्ताह का नारकंडा से आगाज, पढ़ें पूरी खबर

स्व. सत्य नन्द स्टोक्स की प्रतिमा के आगे बैठकर दिया धरना

Congress के जन आक्रोश सप्ताह का नारकंडा से आगाज, पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी (BJP) की किसान, बागवान के साथ-साथ अन्य जनविरोधी नीतियों व कार्यक्रमों के विरोध में पहले चरण में आज जन आक्रोश सप्ताह का नारकंडा से आगाज किया। यह जन आक्रोश सप्ताह बाद में सभी जिलों व ब्लॉकों में आयोजित किया जाएगा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त की उपस्थिति में नारकंडा में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने आज इस जन आक्रोश सप्ताह का शुभारंभ किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने नारकंडा में हिमाचल में सेब के जनक स्व. सत्य नन्द स्टोक्स की प्रतिमा के आगे बैठ कर धरना दिया। संजय दत्त ने केंद्र व प्रदेश बीजेपी सरकारों की आलोचना करते हुए कहा कि पिछले 6 महीनों से देश का किसान तीन काले कानूनों के विरोध में सड़कों पर बैठा है। उन्होंने कहा कि ना तो उनकी कोई बात सुनी जा रही है और ना ही उनसे कोई बात की जा रही है। देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। देश की विकास दर निम्न स्तर से भी नीचे चली गई है।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में दो दिन मंथन कर गई BJP की टोली, बैठक में ये कुछ हुआ तय

उन्होंने कहा कि अन्न दाता किसानों को एक बार फिर से बड़ी कंपनियों का गुलाम बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है। नए कृषि कानून किसानों व बागवानों के हित में नहीं हैं। बीजेपी ने सोची समझी रणनीति के तहत अपने कुछ उद्योगपतियों को लाभ देने के लिए इन कानूनों को बनाया है, जिससे उन्हें चुनाव में उनसे चंदा मिल सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों (Farmers) व बागवानों के साथ खड़ी है और उन्हें न्याय दिलवाने से पीछे नहीं हटेगी। देश में कांग्रेस सरकार (Congress Govt) बनते ही बीजेपी के सभी काले कानूनों व जनविरोधी नीतियों से मुक्ति दिलाई जाएगी।


कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि बीजेपी का किसान व बागवान विरोधी चरित्र सबके सामने है। उन्होंने कहा कि जब-जब प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी तब-तब बागवानों पर डंडे व गोलियां बरसाई गईं। उन्होंने कहा कि आज भी बीजेपी बागवान विरोधी विशेष कर सेब विरोधी रही है। बीजेपी ने हमेशा ही क्षेत्र बाद की राजनीति करती रही है और हमेशा ही प्रदेश को बांटने का प्रयास किया है। राठौर ने कहा कि प्रदेश में सेब सीजन (Apple Season) शुरू हो गया है और सरकार ने इसके विपणन की अब तक कोई व्यवस्था नहीं की है। मंत्री ने बागवानों को आश्वासन दिया था कि इस बार कार्टन के रेट नहीं बढ़ेंगे, बावजूद इसके रेट बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी को चुनाव की ज्यादा चिंता है, जबकि समस्याओं की ओर उसका कोई भी ध्यान नहीं है। अपने खर्चे चलाने के लिए सरकार विकास के नाम पर ऋण पर ऋण लिए जा रही है। विधायक नंद लाल ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आज प्रदेश विकास के मामले में पिछड़ता जा रहा है। विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने कहा कि प्रदेश के बागवानों व किसानों के साथ अन्याय सहन नहीं होगा।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है