Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

उपचुनाव: कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा नुकसान, 5 में से 4 सीटों पर कांग्रेस-जेडीएस की जीत

उपचुनाव: कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा नुकसान, 5 में से 4 सीटों पर कांग्रेस-जेडीएस की जीत

- Advertisement -

नई दिल्ली। कर्नाटक में 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने लोकसभा की दो और विधानसभा की भी दोनों सीटें जीतकर इस बात का साफ संकेत दिया है कि राज्य की जनता गठबंधन सरकार से खुश है। 
मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू हुई वोटो की गिनती के बाद दोपहर तक तस्वीर साफ हो गई। बेल्लारी और जामखंडी सीट कांग्रेस ने और मांड्या लोकसभा और रामनगर सीट पर जेडीएस ने जीत दर्ज की है। शिमोगा लोकसभा सीट से बीजेपी बीवाई राघवेंद्र को 52 हजार 148 वोटों से जीत मिली है। बेल्लारी, शिमोगा सीट बीजेपी के कब्जे में थी, जबकि मांड्या सीट जेडीएस के पास थी। मंगलवार को आए उपचुनाव नतीजे में पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा बेटे बीवाई राघवेंद्र येदियुरप्पा शिमोगा सीट से जीत हासिल कर सके हैं।
बेल्लारी लोकसभा सीट से बीजेपी के दिग्गज नेता श्रीरामल्लू सांसद थे। विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद हुए उपचुनाव में पार्टी ने उनकी बहन शांता को प्रत्याशी बनाया था उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार वीएस उग्रप्पा ने करारी मात दी है।
मांड्या लोकसभा से जेडीएस उम्मीदवार एलआर सीवराम्मे गौड़ा ने जीत हासिल की है। रामनगर विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी ने जेडीएस उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की है। अनिता कुमारस्वामी को1 लाख 25 हजार 43 वोट मिले हैं। ये सीट कुमारस्वामी के इस्तीफे के चलते खाली हुई थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है