Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Congress के संकटमोचक का निधन,अहमद इंदिरा के जमाने से पार्टी के ट्रबलशूटर माने जाते थे, सोनिया के सबसे करीबी रहे

कोरोना वायरस से संक्रमित थे, मेदांता अस्पताल में चल रहा था इलाज

#Congress के संकटमोचक का निधन,अहमद इंदिरा के जमाने से पार्टी के ट्रबलशूटर माने जाते थे, सोनिया के सबसे करीबी रहे

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार( Political Advisor to Sonia Gandhi) रहे अहमद पटेल का निधन (Ahmed Patel passes away) हो गया है। अहमद पटेल एक महीना पहले कोरोना वायरस( Coronavirus) से संक्रमित हुए थे और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ( Medanta Hospital of Gurugram)में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उनका आज सुबह निधन हो गया। वर्तमान में वह कांग्रेस के कोषाध्यक्ष थे। उन्हें इंदिरा के जमाने से कांग्रेस के ट्रबलशूटर के रूप में जाना जाता था। वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेहद करीबी थे। एक शोक संदेश में सोनिया गांधी ने कहा, अहमद पटेल के जाने से मैंने एक ऐसा सहयोगी खो दिया है जिनका पूरी जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित था, उनकी निष्ठा और समर्पण, अपने कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, मदद के लिए हमेशा मौजूद रहना और उनकी शालीनता कुछ ऐसी खूबियां थीं, जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती थीं, मैंने ऐसा कॉमरेड, निष्ठावान सहयोगी और मित्र खो दिया जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता, मैं उनके निधन पर शोक प्रकट करती हूं और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती हूं।


यह भी पढ़ें :- #Corona संक्रमित उत्तराखंड के BJP MLA सुरेंद्र सिंह जीना का निधन

 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, यह एक दुखद दिन है, अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे, वह अपने सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे, वह एक जबरदस्त संपत्ति थे, हम उन्हें हमेशा याद करेंगे, फैजल, मुमताज और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अहमद पटेल के निधन पर ट्वीट किया है और उनके बेटे फैजल पटेल से फोन पर बात की है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा है, अहमद पटेल जी के निधन से दुखी हूं, उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल समाज की सेवा में बिताए, अपने तेज दिमाग के लिए जाने जाने वाले अहमद पटेल को कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी, उनके बेटे फैजल से बात की है और संवेदना व्यक्त की, अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले।

अहमद पटेल ने नगरपालिका परिषद से राजनीति की शुरुआत की और तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी की नजर में आ गए। अहमद पटेल ने संसद में 8 बार गुजरात का प्रतिनिधित्व किया । अहमद पटेल ने कांग्रेस पार्टी में हर अहम जिम्मेदारी उठाई। अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के महासचिव से लेकर कोषाध्यक्ष तक रहे, वो 1977 से 1982 तक गुजरात यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रहे। साल 1991 में पटेल को कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य बनाया गया, जो वे जीवनपर्यन्त बने रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है