Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

Anand का Modi-Shah पर वारः अर्थव्यवस्था हुई डांवाडोल, फीकी हो गई Diwali

Anand का Modi-Shah पर वारः अर्थव्यवस्था हुई डांवाडोल, फीकी हो गई Diwali

- Advertisement -

पीएम नरेंद्र मोदी को बताया अहंकारी, कहा अपनी गलती मानने को तैयार नहीं

शिमला। वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने केंद्र सरकार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार के साढ़े तीन वर्ष के दौरान देश की अर्थव्यवस्था खराब हुई है और इसमें गिरावट आई है। इससे न केवल उद्योग बंद हुए हैं, बल्कि रोजगार भी समाप्त हुए हैं। उनका आरोप है कि पीएम मोदी का अंहकार इतना ज्यादा है कि वह अपनी गलती मानने तक को तैयार नहीं है। इससे आज देश में लोगों में दिवाली जैसे अहम त्योहार को लेकर भी उत्साह नहीं है। उन्होंने कहा कि आज देश में नया कारोबार का मॉडल आया है और यह कैसे हुआ है। उन्होंने तंज कसा कि आज दो-अढ़ाई लोग तो सरकार चला रहे हैं। आनंद शर्मा ने यहां प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि इस बार की दिवाली निराशा की है, लोगों में उत्सव नहीं है। बाजार टूट रहा है और देश के इस बड़े त्योहार के प्रति लोगों में जोश नहीं है, जिसके लिए पीएम मोदी जिम्मेदारी है। उनका कहना था कि पीएम मोदी में अहंकार इतना है कि वह इसके लिए जो कारण रहे हैं और उनकी गलत नीतियां रही हैं, उसे मानने को वे तैयार नहीं हैं। उनका कहना था कि पीएम मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है और जीडीपी दो फीसदी गिरी है।

नोटबंदी से करोड़ों लोग हुए बेरोजगार

शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने हर वर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन हुआ इसके उलट है और एक अनुमान के अनुसार यहां पर नोटबंदी के बाद साढ़े चार से पांच करोड़ लोगों का रोजगार छिना है। उनका कहना था कि देश में हताशा का वातावरण है और मोदी सरकार यह स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि दो दशक में देश में निवेश सबसे निचले स्तर पर आया है। निवेश की दर में सात फीसदी की गिरावट हुई है। उनका कहना था कि निर्यात जहां पर यूपीए सरकार छोड़ कर गई थी, वह वह गिरा है और इसका असर देश पर पड़ा है। और यहां रोजगार के मौके गंवाने पड़े हैं।

आर्थिक व्यवस्था देश का सबसे बड़ा मुद्दा

आनंद शर्मा ने कहा कि आज देश में सबसे बड़ा मुद्दा आर्थिक व्यवस्था है। पीएम मोदी ने इस पर जो गहरी चोट की है, वह बड़ा मुद्दा है और इसके अलावा रोजगार बड़ा मुद्दा है। उनका कहना था कि आज पीएम की उपलब्धि प्रचंड प्रचार से ऐसा मायाजाल बुनने की है, जिससे यह लगे कि हम आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपीए के वक्त में अर्थशास्त्री पीएम थे और आज प्रचार शास्त्री पीएम हैं और हम अर्थशास्त्री से प्रचार शास्त्री पर पहुंचे हैं। शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार की आर्थिक क्षेत्र में उपलब्धि नगण्य है। जीडीपी दो फीसदी टूटी है और पीएम के नोटबंदी के गलत फैसले से करोड़ों लोगों को परेशानी हुई है। उन्होंने नोटबंदी को सदी का सबसे बड़ा स्कैम बताया।

जीएसटी से देश को भारी नुकसान

शर्मा ने कहा कि जीएसटी से देश को भारी नुकसान हुआ है और इसका कारण इसे जल्दबाजी में लागू करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 18 फीसदी अधिकतम जीएसटी की बात कही थी और सरकार भी मानी थी, लेकिन बाद में हुआ कुछ और। उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने आधी रात को जीएसटी लागू किया और इसे दूसरी आजादी कहा था और ऐसा कह कर मोदी ने स्वतंत्रता सैनानियों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि इसमें जो संशोधन भी किया गया, उससे भी कोई राहत मिलने वाली नहीं है।

जय शाह के मुद्दे पर पीएम खामोश क्यों

आनंद शर्मा ने कहा कि हर मुद्दे पर बोलने वाले पीएम मोदी एक मामले पर मौन व्रत धारण किए हुए हैं। जो व्यक्ति भ्रष्टाचार पर प्रवचन देते हैं वह मौन हैं। उन्होंने कहा कि एक मॉडल गुजरात का विकास का है और दूसरा व्यापार का जय शाह मॉडल है। उन्होंने कहा किस यह ऐसा मॉडल है जहां एक वर्ष में एक व्यक्ति की कंपनी की टर्नओवर 16 हजार गुणा बढ़ जाती है। उन्होंने 50 हजार से टर्नओवर 80 करोड़ पहुंच जाता है और यह कैसे होता है और फिर कंपनी कैसे अगले वर्ष घाटे में आती है। उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है और इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है