Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

रिज पर साथ-साथ दिखे Bali और Mankotia, चर्चाओं का बाजार गर्म

रिज पर साथ-साथ दिखे Bali और Mankotia, चर्चाओं का बाजार गर्म

- Advertisement -

Congress Leader : लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने वाले मेजर विजय सिंह मानकोटिया की आज कांग्रेस के कुछ नेताओं से मुलाकात कई तरह की चर्चाओं को जन्म दे गई। आज देरशाम मेजर और परिवहन मंत्री जीएस बाली का साथ माल रोड पर टहलना और कांग्रेस के अन्य नेताओं का उनको ज्वाइन करने से राज्य की राजनीति में नए गुल खिलने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि नेता इस मुलाकात को इत्तफाकन मुलाकात कह रहे हैं और मात्र चाय तक सीमित रखते हुए बात कर रहे हैं, लेकिन अक्सर माल रोड से दूर रहने वाले नेताओं का एक साथ टलहना और चार्य पर चर्चा करना कुछ तो कहता है

Congress LeaderCongress Leader : नेताओं ने रिज पहुंचकर ली चाय की चुस्कियां

मेजर मानकोटिया के साथ जीएस बाली, एआईसीसी सदस्य कुलदीप सिंह राठौर, सीपीएस राजेश धर्माणी और अन्य कांग्रेस नेताओं का मिलना इत्तेफाक नहीं हो सकता। माल रोड पर इन नेताओं ने सैर की और इसके बाद आशियाना रेस्तरां में चाय की चुस्कियां ली। जिन नेताओं के यह जमावड़ा माल रोड पर जुटा, इत्तेफाकन इनका ताल्लुक भी सीएम वीरभद्र सिंह विरोधियों में माना जाता है। बताते हैं कि बाली और मेजर लिफ्ट की तरफ से माल रोड की तरफ आए और फिर घूमे और फिर बाकी नेताओं ने इन्हें ज्वाइन किया और फिर रिज पहुंचकर चाय की चुस्कियां ली। इस मुलाकात ने राजधानी में बरसात के बीच राजनीतिक पारा बढ़ा दिया है कांगड़ा के दो नेताओं की इस मुलाकात में शिमला जिले के कुछ नेताओं की शिरकत क्या गुल खिलाती है, यह तो आने वाले समय में पता चलेगा, लेकिन फिलहाल इस मुलाकात ने चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है।

Congress Leader : कुछ दिन पूर्व ही मानकोटिया की उपाध्यक्ष पद से हुई है छुट्टी

गौर हो कि कुछ दिन पहले मेजर मनकोटिया को सरकार ने राज्य पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष पद से हटाया था। इसके बाद मेजर ने प्रेस कांफ्रेंस कर सीएम वीरभद्र सिंह के खिलाफ खुली बगावत का बिगुल बजाया था। मेजर ने सीएम पर वे तमाम आरोप लगाए, जो बीजेपी के नेता लगाते आए हैं। उस समय उन्होंने आने वाले दिनों में वे सीएम के करीबी कुछ नेताओं और अफसरों के खिलाफ खुलासे भी करेंगे। लेकिन अभी कोई खुलासे तो नहीं हुए, लेकिन इस मुलाकात को राजनीतिक पर्यवेक्षक एक सुनियोजित कार्यक्रम बता रहे हैं। चुनावी वर्ष में शह और मात का खेल कांग्रेस के भीतर पिछले कुछ समय से चल रहा है और इसके केंद्र में सीएम वीरभद्र सिंह हैं। कभी सुक्खू, कभी बाली और कभी मेजर इनसे टकराते रहे हैं और यह क्रम अभी भी जारी है।

Congress Leader : नेताओं ने इसे इत्तेफाकन मुलाकात बताया

मेजर मनकोटिया के साथ चाय पर चर्चा करने वाले नेताओं से जब संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि मेजर मनकोटिया माल रोड टहलते हुए अचानक मिले और फिर चाय पीने आशियाना आ गए। ऐसे में इस मुलाकात के और कोई मायने नहीं निकालने चाहिए। लेकिन चर्चा इसलिए शुरू हुई, क्योंकि जो नेता वहां जुटे उनका सीएम से टकराव रहा है। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने तो एक बार मंत्री पद छोड़ने तक की पेशकश की थी राजेश धर्माणी के भी सीएम से मतभेद रहे हैं और एआईसीसी के सदस्य कुलदीप राठौर भी सीएम से कई मुद्दों पर नाराजगी जता चुके हैं। इस मुलाकात को लेकर एआईसीसी सदस्य कुलदीप राठौर ने कहा कि मेजर मनकोटिया और जीएस बाली माल रोड पर घूमते हुए मिल गए थे और उन्होंने आशियाना में चाय की चुस्कियां ली।

यह भी पढ़ें : 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है