Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

जयराम जी, शराब की बोतल नहीं सरसों के तेल की बोतल को सस्ता करो

महेश्वर बोले, महंगाई का दोहरा दंश झेलना पड़ रहा आमजन को

जयराम जी, शराब की बोतल नहीं सरसों के तेल की बोतल को सस्ता करो

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश कांग्रेस महासचिव महेश्वर चौहान (Maheshwar Chauhan) ने कहा कि प्रदेश सरकार (Jairam Govt) शराब कारोबारियों की तरह मेहरबानी, कोरोना से पीड़ित और बढ़ती महंगाई से त्रस्त हिमाचल की आम जनता पर करे। आज प्रदेश बुरे दौर से गुज़र रहा है और प्रदेशवासियों को सरकार की संवेदनहीनता के कारण कोरोना और कमरतोड़ महंगाई का दोहरा दंश झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में शराब की बोतल नहीं बल्कि सरसों के तेल की बोतल (Mustard oil Bottle) को सस्ता करने की आवश्यकता है। रोजमर्रा के इस्तेमाल की चीजें आम जनता की पहुंच से बाहर हो रही है।

यह भी पढ़ें :-30 मई को बीजेपी सांसद-विधायक घर-घर जाकर Corona संक्रमितों का पूछेंगे हाल

महेश्वर चौहान ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी विकट परिस्थिति में भी प्रदेश सरकार की प्राथमिकता आन जनमानस को राहत देने के बजाए शराब कारोबारियों को लाभ पहुंचाने की है । उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में आवश्यकता शराब का कोटा (Liquor Quota) बढ़ाने की नहीं है अपितु आन जनता के लिए सस्ते राशन का कोटा बढ़ाने की है उन्हें रियायती दरों पर राशन मुहैया करवाने की है अन्यथा कांग्रेस के शासन में आरंभ हुई सस्ते राशन की ये प्रभावी योजना अप्रासंगिक हो जाएगी। सरकार तुरंत प्रदेश में बेक़ाबू हो रही महंगाई को नियंत्रित करने के लिए कारगर कदम उठाए।


यह भी पढ़ें :-कोरोना कर्फ्यू में बाहर निकले हिमाचल के DGP-सीमाओं में जब पहुंचें-देखें Live

उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में कोरोना (Coronavirus) ने दस्तक दी है सबसे ज़्यादा नुक़सान पर्यटन उद्योग को हुआ है। जिसकी वजह से हालात इतने बिगड़ चुके है कि इससे जुड़े होटल व्यवसायी, टैक्सी चालक और छोटे दुकानदार बैंकों की किस्त (Bank Installment) देने में असमर्थ है। इस वर्ग को जीवित रखने के लिए प्रदेश सरकार की उदार सहायता की नितांत आवश्यकता है। महेश्वर चौहान ने कहा कि जिस तरह से और जिस गति से हिमाचल में 18.44 आयु वर्ग के युवाओं के टीकाकरण का कार्यक्रम चल रहा है वो इस वक़्त सबसे बड़ी चिंता का विषय है। प्रदेश का युवा टीके की कमी और स्लॉट बुकिंग की मारामारी से हताश है। अभी तक प्रदेश में बहुत कम युवाओं का टीकाकरण हो पाया है और बहुत बड़ा युवा वर्ग अभी भी इस मुहिम से महरूम है। उन्होंने मांग की है कि सरकार प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की कमी को तुरंत पूरा करे और स्लॉट बुकिंग में पारदर्शिता बरते।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है